मरीज बोले-बस करो, अब हम स्वस्थ हैं

कंट्रोल सेंटर से होम आइसोलेशन में रहकर उपचार करवा रहे 6251 कोरोना संक्रमितों का हाल जानने के लिए दस दिन में उनको 187530 बार काल की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 07:18 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 07:18 PM (IST)
मरीज बोले-बस करो, अब हम स्वस्थ हैं
मरीज बोले-बस करो, अब हम स्वस्थ हैं

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : बीमार होने पर कई बार मरीजों से उनके अपने ही किनारा कर लेते हैं और उनका कुशलक्षेम जानने के लिए एक काल तक नहीं करते हैं। मरीजों को उनके अपनों की कमी न खले और वे जल्द ही स्वस्थ हों, इसके लिए मार्च में जिला प्रशासन द्वारा एकीकृत कोविड केयर कमांड एवं कंट्रोल सेंटर बनाया गया। कंट्रोल सेंटर से होम आइसोलेशन में रहकर उपचार करवा रहे 6251 कोरोना संक्रमितों का हाल जानने के लिए दस दिन में उनको 187530 बार काल की गई। रोजाना तीन बार काल आने लगी तो कई मरीजों ने प्रशासनिक अधिकारियों को काल कर बताया कि अब वह स्वस्थ हैं, उनके पास फोन करने से कर्मचारियों को रोक दें। इसके अलावा अधिकारियों के पास वाट्सएप संदेश भी किए गए हैं।

एकीकृत कोविड केयर कमांड एवं कंट्रोल सेंटर में तीन शिफ्टों में 90 कर्मचारी कार्य करते हैं। 26 मार्च से 25 अक्टूबर तक कंट्रोल रूम में 20530 काल आई। मरीजों की शिकायत के निस्तारण एवं काउंसिलिग के लिए कंट्रोल रूम से 59335 काल की गई। कोविड मरीजों के आसपास के निवासियों को उन पर नजर रखने के लिए कहा गया और उनसे जानकारी के लिए 18753 काल की गई। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने एक आभार पुस्तिका प्रकाशित कराने का निर्णय लिया है, जिसमें अधिकारियों के पास भेजे गए आभार संदेश के साथ ही कंट्रोल रूम में कार्यरत कर्मचारियों के बारे में भी जानकारी दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी