top menutop menutop menu

जीडीए की 156वीं बोर्ड बैठक आज मेरठ में होगी

जीडीए की 156वीं बोर्ड बैठक आज मेरठ में होगी
Publish Date:Wed, 05 Aug 2020 08:21 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : जीडीए की 156वीं बोर्ड बैठक बृहस्पतिवार को मेरठ स्थित मंडलायुक्त कार्यालय में होगी। इसमें वर्तमान वित्त वर्ष के बजट के अलावा नौ प्रस्तावों पर चर्चा होगी, जिसमें से जीडीए की कॉलोनियों में भूखंडों के सेक्टर रेट 31 मार्च 2021 तक न बढ़ाने का प्रस्ताव सबसे महत्वपूर्ण है।

जीडीए वीसी कंचन वर्मा ने बताया कि वित्त वर्ष 2020-21 के लिए 1102.76 करोड़ रुपये की आय और 931.83 करोड़ रुपये का व्यय प्रस्तावित किया गया है। इस बार कोरोना संक्रमण के चलते आय प्रभावित हो रही है। यही वजह है कि पिछले वर्ष की तुलना में इस बार बजट में कम आय प्रस्तावित की जा रही है। आय कम होने के चलते खर्चों को घटाया गया है। उन्होंने बताया कि कौशांबी, इंदिरापुरम और वैशाली को छोड़ कर मधुबन-बापूधाम, कोयल एंक्लेव, स्वर्णजयंतीपुरम, गोविदपुरम, इंद्रप्रस्थ, यूपी बॉर्डर समेत अन्य कॉलोनियों में सेक्टर रेट 31 मार्च 2021 तक न बढ़ाने का प्रस्ताव है। इन कॉलोनियों में 1625.48 करोड़ रुपये के 658 अनिस्तारित भूखंड हैं। सेक्टर रेट न बढ़ने से इनकी कीमत नहीं बढ़ेगी। ऐसे में संपत्ति बिकने की उम्मीद है। मधुबन-बापूधाम के ई-ब्लॉक और एफ-ब्लॉक स्थित सामुदायिक केंद्र का किराया भी तीन वर्ष तक न बढ़ाने का प्रस्ताव है। कौशांबी में साइबर हब बनाने की योजना को निरस्त कर आठ हजार वर्ग मीटर जमीन को मूल भू-उपयोग में परिवर्तित करने के प्रस्ताव भी है। इसके अलावा कौशांबी के विध्याचल अपार्टमेंट के एक आवंटी का 2.55 लाख रुपये का ब्याज समाप्त करने का प्रस्ताव भी है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.