अस्पताल में 12 वायल, तीमारदार को रेमडेसिविर बाहर से लाने के लिए दौड़ाया

जासं गाजियाबाद एक मरीज के तीमारदार को बाहर से रेमेडेसिविर इंजेक्शन खरीदकर लाने के ि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:41 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:41 PM (IST)
अस्पताल में 12 वायल, तीमारदार को रेमडेसिविर बाहर से लाने के लिए दौड़ाया
अस्पताल में 12 वायल, तीमारदार को रेमडेसिविर बाहर से लाने के लिए दौड़ाया

जासं, गाजियाबाद: एक मरीज के तीमारदार को बाहर से रेमेडेसिविर इंजेक्शन खरीदकर लाने के लिए आलोकी अस्पताल प्रबंधन ने दौड़ाया। इसकी शिकायत मिलने पर नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथिलेश कुमार, पुलिस अधीक्षक देहात डॉ. ईरज राजा ने टीम के साथ अस्पताल पर छापा मार दिया। यहां पर रेमडेसिविर इंजेक्शन की 12 वायल बरामद हुई हैं। अस्पताल कार्रवाई के लिए टीम द्वारा उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट बनाकर प्रेषित की गई। इसके साथ ही मरीज के लिए अस्पताल से ही रेमडेसिविर दिलाया गया।

नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.मिथिलेश कुमार ने बताया कि मरीजों के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन का प्रबंध अस्पताल द्वारा खुद करना है। अगर इंजेक्शन खत्म हो गया है तो वह आपात स्थिति में जिला प्रशासन से मांग कर सकते हैं लेकिन मरीज के तीमारदार को बाहर से इंजेक्शन लाने के लिए नहीं दौड़ा सकते। इस संबंध में स्पष्ट गाइडलाइन जिला प्रशासन द्वारा पहले जारी की जा रही है। इसके बावजूद आलोकी अस्पताल द्वारा मरीज के तीमारदार को बाहर से इंजेक्शन लगाने के लिए भेजा जा रहा था। इस मामले में अस्पताल प्रबंधन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये मिली खामियां: अस्पताल में रेमडेसिविर इंजेक्शन के स्टॉक की जांच की गई। उसका हिसाब मांगा गया तो गड़बड़ी मिली। किस मरीज को इंजेक्शन लगाया गया है किस मरीज को नहीं इसकी जानकारी भी मरीज के इलाज के पर्चे पर नहीं लिखी गई थी।

chat bot
आपका साथी