राजेंद्र नगर में 12 घंटे गुल रही बिजली, तिरछे हुए खंभे से बड़े हादसे का डर

जागरण संवाददाता साहिबाबाद राजेंद्र नगर सेक्टर - तीन में बिजली के दो खंभे लोगों के घरों

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 07:16 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 07:16 PM (IST)
राजेंद्र नगर में 12 घंटे गुल रही बिजली, तिरछे हुए खंभे से बड़े हादसे का डर
राजेंद्र नगर में 12 घंटे गुल रही बिजली, तिरछे हुए खंभे से बड़े हादसे का डर

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

राजेंद्र नगर सेक्टर - तीन में बिजली के दो खंभे लोगों के घरों की ओर झुक गए हैं। दोनों खंभों पर ट्रांसफार्मर रखा हुआ है। आजकल रोजाना तेज आंधी चल रही है। ऐसे में खंभे के गिरने और बड़े हादसे की आशंका बनी हुई है। वहीं, राजेंद्र नगर में 12 घंटे तक बिजली कटौती से लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ा।

सेक्टर- तीन निवासी देवेंद्र कुमार कहते हैं कि उनके घर के पास बिजली के दो खंभे हैं। दोनों खंभों के बीच एंगल लगाकर उसपर ट्रांसफार्मर रखा हुआ है। बिजली के दोनों खंभे कई माह से लोगों के घर की ओर झुके हुए हैं। बिजली के ट्रांसफार्मर और तारों में बिजली का करंट दौड़ रहा है। तेज हवा से कभी भी ये खंभे लोगों के घरों पर गिर सकते हैं। इससे बड़ा हादसा हो सकता है।

-------

शिकायत के बाद भी सुनवाई नहीं : राजेंद्र नगर सेक्टर तीन निवासी रोशन का कहना है कि बिजली के खंभे सड़क के किनारे हैं। हादसे की आशंका को देखते हुए विद्युत निगम के अधिकारियों व मुख्यमंत्री के जन सुनवाई पोर्टल पर शिकायत की गई है। अभी तक खंभे नहीं बदले गए। अधिकारी हादसे का इंतजार कर रहे हैं।

--------

राजेंद्र नगर में 12 घंटे गुल रही बिजली : राजेंद्र नगर सेक्टर तीन में मंगलवार रात करीब 10 बजे बारिश और आंधी के दौरान शार्ट सर्किट से फाल्ट आ गया। इसके बाद बिजली गुल हो गई। सदा शिव अपार्टमेंट निवासी दीपक त्यागी का कहना है कि पूरी रात बिजली गुल रही। सुबह बिजली न होने के कारण लोग पानी नहीं भर सके ऐसे में लोगों को पानी की किल्लत से जूझना पड़ा। सुबह करीब 10 बजे विद्युत आपूर्ति सुचारू हुई।

-------

तिरछे हुए बिजली के खंभों को बहुत जल्द बदलवा दिया जाएगा, जिससे हादसा न हो। मंगलवार रात शार्ट सर्किट की वजह से बिजली गुल हुई थी। बुधवार सुबह फाल्ट ठीक हो सका। इसके बाद विद्युत आपूर्ति सुचारू की गई।

- कृष्ण कुमार, उपखंड अधिकारी विद्युत निगम

chat bot
आपका साथी