प्लाट दिलाने के नाम पर हड़प लिए साढ़े 11 लाख रुपये

जागरण संवाददाता गाजियाबाद मसूरी थाना क्षेत्र में एक प्लाट दिलाने के नाम पर आरोपितों ने दंपती से साढ़े 11 लाख रुपये हड़प लिए। फर्जीवाड़ा कर इस प्लाट की रजिस्ट्री भी कर दी। जब पीड़ित दंपती ने प्लाट पर निर्माण कार्य शुरू कराया तो आरोपितों ने निर्माण कार्य रोक दिया और निर्माण के लिए पांच लाख रुपये की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 08:41 PM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 08:41 PM (IST)
प्लाट दिलाने के नाम पर हड़प लिए साढ़े 11 लाख रुपये
प्लाट दिलाने के नाम पर हड़प लिए साढ़े 11 लाख रुपये

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : मसूरी थाना क्षेत्र में एक प्लाट दिलाने के नाम पर आरोपितों ने दंपती से साढ़े 11 लाख रुपये हड़प लिए। फर्जीवाड़ा कर इस प्लाट की रजिस्ट्री भी कर दी। जब पीड़ित दंपती ने प्लाट पर निर्माण कार्य शुरू कराया तो आरोपितों ने निर्माण कार्य रोक दिया और निर्माण के लिए पांच लाख रुपये की मांग की। आरोपितों ने इस प्लाट की दूसरी रजिस्ट्री अपनी पत्नी के नाम दिखाई। पीड़ितों के विरोध पर आरोपितों ने उन्हें कार्यालय में बंधक बना लिया और पिता-पुत्र के साथ मारपीट की। आरोपितों ने महिला से छेड़छाड़ कर उनके कपड़े भी फाड़ दिए। पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई। अब एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

गोविदपुरम निवासी पीड़ित महिला का कहना है कि उन्हें एक प्लाट की आवश्यकता थी। उन्होंने एच ब्लाक निवासी नीरज कौशिक से संपर्क किया। नीरज ने उनकी मुलाकात नोएडा निवासी टेकचंद से कराई। नीरज ने टेकचंद का मटियाला में एक 100 गज का प्लाट दिखाया। इस प्लाट का सौदा दोनों पक्षों में साढ़े 11 लाख रुपये में हुआ। महिला और उनके पति ने धन का भुगतान भी कर दिया। आरोपितों ने इस प्लाट की रजिस्ट्री कर दी। जब पीड़ित प्लाट पर निर्माण कार्य कराने लगे तो आरोप है कि टेकचंद मौके पर पहुंचा और निर्माण कार्य करने से मना कर दिया। टेकचंद ने इस प्लाट की रजिस्ट्री अपनी पत्नी के पक्ष में दिखाते हुए पांच लाख रुपये की मांग की। इसकी शिकायत उन्होंने नीरज से की तो उसने भी सही जवाब नहीं दिया।

पुलिस में शिकायत करने पर आरोपित गुस्सा हो गए और उन्हें अपने गोविदपुरम स्थित आफिस पर बुलाया। यहां महिला, उनके पति और उनके पुत्र पहुंचे तो आरोपितों ने अन्य साथियों के साथ मिलकर उन्हें बंधक बना लिया और मारपीट करने लगे। आरोपितों ने महिला के कपड़े फाड़ दिए और छेड़छाड़ की। किसी तरह से पीड़ित उनके आगे गिड़गिड़ाए और पुलिस में कार्रवाई न करने की बात कहकर वहां से निकले।

chat bot
आपका साथी