- एंबुलेंस कर्मचारी हड़ताल पर, एडवांस लाइफ सपोर्ट समेत 102 व 108 सेवा बंद

जागरण संवाददाता गाजियाबाद पिछले तीन दिनों से विभिन्न मांगों के लिए धरनारत एंबुलेंस कर्मचा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 09:03 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 09:03 PM (IST)
- एंबुलेंस कर्मचारी हड़ताल पर, एडवांस लाइफ सपोर्ट समेत 102 व 108   सेवा बंद
- एंबुलेंस कर्मचारी हड़ताल पर, एडवांस लाइफ सपोर्ट समेत 102 व 108 सेवा बंद

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : पिछले तीन दिनों से विभिन्न मांगों के लिए धरनारत एंबुलेंस कर्मचारी संघ ने रविवार देर रात 12 बजे से 102, 108 व एडवांस लाइफ सपोर्ट (एएलएस) एंबुलेंस सेवा बंद करने ऐलान कर किया है।

एंबुलेंस कर्मचारी संघ गाजियाबाद के बैनर तले 23 जुलाई से जिला एमएमजी अस्पताल में विभिन्न मांगों को लेकर सरकारी एंबुलेंस कर्मचारी धरनारत हैं। कर्मचारी संघ के अध्यक्ष बृजमोहन ने बताया कि हमारी प्रमुख मांगों में एएलएस एंबुलेंस की कंपनी बदलने पर पुराने कर्मचारियों को न बदला जाए, कोरोना महामारी के दौरान अग्रणी भूमिका निभाने वाले एंबुलेंस कर्मचारियों को ठेका प्रथा से मुक्ति देने, कोरोना संक्रमण का शिकार हुए एंबुलेंस कर्मचारियों के आश्रितों के परिवार को 50 लाख रुपये की सहायता राशि देने, नेशनल हेल्थ मिशन के तहत महंगाई भत्ता, चार घंटे का ओवरटाइम और प्रशिक्षण शुल्क के नाम पर कर्मचारियों से डिमांड ड्राफ्ट न लिया जाए। उन्होंने कहा कि इन मांगों को लेकर सरकार के प्रतिनिधि के रूप में 25 जुलाई तक कोई आश्वासन तक देने नहीं पहुंचा। रविवार रात 12 बजे से 102, 108 और एएलएस एंबुलेंस सेवा बंद करने का निर्णय लिया है। इस दौरान किसी भी घटना की जिम्मेदारी सरकार और प्रदाता कंपनी की होगी। मुख्य रूप से अरुण कुमार, रिकू, भान, मनोज कुमार, सचिन, हरज्ञान, अजीत कुमार, जमशेद अली, कैलाश, संदीप चौहान, शहजाद, सुमित कुमार, पुष्पेंद्र, हितेंद्र, नरेश पाल, उमेश कुमार आदि मौजूद रहे।

-----------------

जिले में कुल सरकारी एंबुलेंस

एडवांस लाइफ सपोर्ट (एएलएस) --- 05

एंबुलेंस 102 ---- 17

एंबुलेंस 108 ---- 16

---------------

तीन एंबुलेंस देंगी सशर्त सेवा एंबुलेंस कर्मचारी संघ गाजियाबाद की ओर से जिले भर में सरकारी एंबुलेंस सेवाओं का रविवार रात से चक्का जाम कर दिया गया। कुल 38 एंबुलेंस में से तीन सशर्त सेवाएं देंगी। कर्मचारी संघ की ओर से सीएमओ को पत्र सौंपा गया है, जिसमें संयुक्त अस्पताल संजयनगर, लोनी और मुरादनगर के भोजपुर की एक-एक कर तीनों एंबुलेंस के नंबर दर्ज है। विकट परिस्थितियों में उनके आदेश पर इन तीनों एंबुलेंस की सेवाएं चालू रहेंगी।

chat bot
आपका साथी