अपराध पर लगाम लगाने को जिले में दौड़ेगी 100 चीता मोबाइल

जासं गाजियाबाद लॉकडाउन के खुलने के बाद जिले में बढ़े अपराध पर लगाम लगाने के लिए एसएसपी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Jun 2020 09:32 PM (IST) Updated:Fri, 26 Jun 2020 09:32 PM (IST)
अपराध पर लगाम लगाने को जिले में दौड़ेगी 100 चीता मोबाइल
अपराध पर लगाम लगाने को जिले में दौड़ेगी 100 चीता मोबाइल

जासं, गाजियाबाद : लॉकडाउन के खुलने के बाद जिले में बढ़े अपराध पर लगाम लगाने के लिए एसएसपी कलानिधि नैथानी ने 100 चीता मोबाइल (बाइक) और जिले में उतार दी हैं। इससे पहले एसएसपी ने हर थाने को दो चार पहिया वाहन और 2-2 अतिरिक्त दारोगा दिए थे।

एसएसपी ने बताया कि पुलिस की विजिबिलिटी बढ़ाने से अपराध पर लगाम लगती है। इसीलिए सिविल पुलिस की क्षमता लगातार बढ़ाई जा रही है। शुक्रवार को जिले में उतारी गई 100 चीता मोबाइल बाइक विभिन्न थानों व पुलिस लाइन में बिना प्रयोग के खड़ी थीं। इनकी सर्विसिग करा कर पूरे जिले में गश्त के लिए उतारा गया है। ये चीता मोबाइल स्नैचिग करने वाले बाइकर्स गिरोह के बदमाशों पर निगरानी रखेंगी। सुबह 8-11 बजे तक व शाम को 5-9 बजे तक इन्हें अधिक सक्रिय रहने को कहा गया है।

-----

व‌र्ल्ड ड्रग डे पर एंटी नारकोटिक्स सेल गठित

- एसपी क्राइम को बनाया गया नोडल अधिकारी

जासं, गाजियाबाद: व‌र्ल्ड ड्रग डे यानी इंटरनेशनल डे अगेंस्ट ड्रग एब्यूज एंड इलिसिट ट्रैकिग (नशीली दवाओं के सेवन और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय दिवस) ट्रैक्टर पर एसएसपी ने जिले में एंटी नारकोटिक्स सेल का गठन किया है। एसपी क्राइम को इस सेल का नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

एसएसपी ने बताया कि नशीली दवाओं के दुरुपयोग और मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए यह सेल बनाई गई है। नोडल अधिकारी के अतिरिक्त इस साल में एक इंस्पेक्टर व तीन अन्य पुलिसकर्मी नियुक्त किए गए हैं। किसी भी जरूरत में फील्ड यूनिट, अभिसूचना इकाई, साइबर सेल, सर्विलांस सेल व स्वाट टीम तुरंत इनकी मदद के लिए जाएगी। यह टीम मुख्य रूप से चार अलग-अलग स्तर पर काम करेगी। प्रोड्यूसर यानी मादक पदार्थों और नशीली दवाओं का तस्करी के उद्देश्य से उत्पादन करने वाला, सप्लायर या कैरियर यानी इनकी बड़ी मात्रा में तस्करी करने वाला, डिस्ट्रीब्यूटर और यूजर यानी छोटे स्तर पर इन्हें सप्लाई करने वाला और इन मादक पदार्थों का उपयोग करने वाला, इन सभी को अलग अलग तरीके से चिन्हित किया जाएगा। एसएसपी ने बताया कि थानों पर छोटे-मोटे तस्कर पकड़े जाने पर यह टीम उनसे पूछताछ करेगी और सुराग के आधार पर नेटवर्क तक पहुंचने का प्रयास करेगी। एसएसपी ने कहा कि कहीं भी इन पदार्थों की तस्करी की जा रही है तो आमजन एंटी क्राइम हेल्पलाइन नंबर 9454403434 पर सूचना दे सकते हैं। कॉलर की गोपनीयता का पूरा ख्याल रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी