सिरसागंज में छोटे भाई की खेत में पीट-पीटकर हत्या

-ग्रामसभा की जमीन पर पुआल रखने को लेकर शुरू हुआ था विवाद -बड़े भाई ने बेटों के साथ लाठियों से बोला हमला मौके पर मौत आरोपित फरार।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 06:03 AM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 06:03 AM (IST)
सिरसागंज में छोटे भाई की खेत में पीट-पीटकर हत्या
सिरसागंज में छोटे भाई की खेत में पीट-पीटकर हत्या

संवाद सहयोगी, सिरसागंज, (फीरोजाबाद): दो खेतों के बीच ग्राम समाज की जमीन पर पुआल रखने के विवाद में बड़ा भाई इस कदर बौखलाया कि उसने रिश्तों को तार-तार कर डाला। बेटों के साथ मिलकर साठ साल के छोटे भाई पर लाठियों से हमला बोलकर हत्या कर दी। इसके बाद सभी फरार हो गए। पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।

घटना गुरुवार सुबह सात बजे गांव जायमई की है। 60 वर्षीय रामविलास यादव और उनके बड़े भाई सुरेश का खेत बरामर में है। दोनों के खेतों के बीच ग्राम सभा की जमीन का एक टुकड़ा है, जिसे दोनों इस्तेमाल किया करते थे। दो दिन पूर्व इस जमीन पर सुरेश ने मिट्टी डाल दी थी, इसके बाद पुआल रखने की तैयारी थी। रामविलास भी इसी जमीन पर अपना पुआल रखना चाहता था। इसको लेकर बुधवार को दोनों के बीच विवाद हुआ, लेकिन मामला शांत हो गया। गुरुवार सुबह दस बजे रामविलास खेत पर पहुंचा और पुआल रखवाने लगा। इसकी भनक लगते ही बड़ा भाई सुरेश अपने बेटों के साथ पहुंचा और रामविलास पर हमला बोल दिया। इसकी जानकारी होते ही छोटे भाई के बेटे खेत पर पहुंचे, तब तक गंभीर रूप से घायल रामविलास की मौत हो चुकी थी। आरोप है कि हमलावर धमकी देते हुए फरार हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही एसपी ग्रामीण राजेश कुमार, सीओ सिरसागंज इंदुप्रभा सिंह फोर्स के साथ पहुंच गए, लेकिन तब तक आरोपित गांव से भाग चुके थे। इंस्पेक्टर गिरीश चंद्र गौतम ने बताया कि मृतक के बेटे अखिलेश कुमार की तहरीर पर सुरेश कुमार, उसके बेटे प्रवीण, सुनील व उमेश तथा पुत्रवधू रामरेखा व दो अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

-जमीन के बंटवारे से शुरू हुआ था मतभेद.. दोनों भाइयों के बीच खेतों के बंटवारे से मतभेद शुरू हुए थे। इसके बाद जमीन और ट्यूबवेल को लेकर पहले भी झगड़े हो चुके थे। बुधवार का झगड़ा इस कदर जानलेवा होगा, इसकी किसी को उम्मीद नहीं थे। पुलिस अब आरोपितों की तलाश में दबिश दे रही है।

chat bot
आपका साथी