दतौजी में टोंटी से पानी की जगह निकल रहा झाग

दतौजी में टोंटी से पानी की जगह निकल रहा झाग

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Nov 2019 11:15 PM (IST) Updated:Thu, 14 Nov 2019 06:09 AM (IST)
दतौजी में टोंटी से पानी की जगह निकल रहा झाग
दतौजी में टोंटी से पानी की जगह निकल रहा झाग

फीरोजाबाद, जासं। लाइनपार क्षेत्र के मुहल्ला दतौजी खुर्द सुबह और शाम पाइप लाइन से पानी की जगह सफेद झाग निकल रहा है। आठ दिनों से घरों में पानी न आने से लोग बेहद परेशान हैं।

दतौजी खुर्द में नलकूप के जरिए घरों तक सीधे पेयजल की आपूर्ति की जाती है। यह नलकूप आएदिन खराब हो जाता है, जिससे क्षेत्र में पेयजल का संकट खड़ा हो जाता है। क्षतिग्रस्त पाइप लाइन के जरिए आठ दिनों से दूषित पानी की समस्या है। लोग सुबह-शाम पानी भरने के लिए मोटर चलाते हैं तो पाइप लाइन से सफेद झाग निकलने लगता है। पानी आने की उम्मीद में लोग घंटों मोटर चलाते रहते हैं, लेकिन प्यास बुझाने को भी पानी नहीं मिल रहा है। शीतल प्रसाद का कहना है कि पाइप लाइन में झाग आने के संबंध में नगर निगम में कई बार फोन किया, लेकिन कोई कर्मचारी देखने तक नहीं आया।

दाताराम, बालकिशन, रामवीर सिंह, विपिन कुमार, रामशंकर वर्मा, वीरवल वर्मा ने चेतावनी दी कि जल्द समस्या दूर न होने पर आंदोलन करेंगे। -मुहम्मदपुर में शुरू हुआ पाइप लाइन डालने का कार्य:

पेयजल पुनर्गठन परियोजना के तहत सोमवार से मुहम्मदपुर क्षेत्र में पाइप लाइन डालने का कार्य शुरू हो गया है। वार्ड 23 पुरानी मंडी के मुहल्ला मुहम्मदपुर में वर्षो से पेयजल का संकट है। क्षेत्रीय पार्षद मोहित अग्रवाल, जलनिगम के अवर अभियंता अनीश कुमार दिनभर डेरा जमा रहे। पाइप लाइन डलने के बाद 10 हजार से अधिक लोगों को गंगाजल उपलब्ध हो सकेगा। लाइन लीकेज ठीक करने दौड़ीं टीमें:

शहर में पाइप लाइन लीकेज होने के कारण सुबह कई मुहल्लों में पेयजल की समस्या रही। घरों में पानी न आने पर सुबह से कंट्रोल रूम में लोगों के फोन आने लगे। लोगों की शिकायत पर जलकल विभाग की ओर से अशरफ गंज, नालबंद, भोगीपुरा, पुरानी तहसील, मुरली नगर, हिमायूंपुर, आजाद नगर व सम्राट नगर में लाइन लीकेज ठीक करने को टीमें भेजी गईं। दतौजी खुर्द में दूषित पेयजल आपूर्ति के संबंध में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। सुबह टीम को भेजकर पाइप लाइन की जांच कराकर समस्या का निदान कराया जाएगा।

-चंदन सिंह, अधिशासी अभियंता जलकल

chat bot
आपका साथी