चपरासी की नौकरी को बाबू ने ली 15 हजार की रिश्वत, आडियो वायरल

पत्नी का जेवर गिरवी रखकर कर्मचारी ने क्लर्क को दिए थे रुपए हटाए गए चपरासी ने की शिकायत एसडीएम ने तहसीलदार को सौंपी जांच।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 06:44 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 06:44 AM (IST)
चपरासी की नौकरी को बाबू ने ली 15 हजार की रिश्वत, आडियो वायरल
चपरासी की नौकरी को बाबू ने ली 15 हजार की रिश्वत, आडियो वायरल

संवाद सहयोगी, टूंडला: तहसील में कार्यरत एक बाबू ने चपरासी की नौकरी के लिए 20 हजार की रिश्वत मांगी। रिश्वत देने के लिए कर्मचारी ने पत्नी का जेवर गिरवी रखकर 15 हजार दे दिए। बाकी रकम शीघ्र देने का आश्वासन दिया। नौकरी पाने वाले कर्मचारी और बाबू के बीच हुई बातचीत का आडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। एसडीएम ने मामले की जांच तहसीलदार को सौंपी है।

बरहन निवासी सौदान सिंह ने डीएम से की शिकायत में लिखा है कि वह छह जून 1989 को सीजनल संग्रह सेवक (चपरासी) के पद पर नियुक्त हुआ था। तभी से वह टूंडला तहसील में सेवाएं दे रहा था। सितंबर माह में संबद्ध प्रशासनिक अधिकारी (क्लर्क) के रूप में कार्यरत राजेंद्र सिंह ने मुझसे 20 हजार रुपए की मांग की, रुपए न देने पर उन्होंने मुझे हटाते हुए मेरे स्थान पर महेश नामक व्यक्ति को रुपए लेकर नौकरी पर रख लिया है। इसकी शिकायत उन्होंने एसडीएम समेत अन्य अधिकारियों से भी की है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। नौकरी पाने वाले और क्लर्क के बीच हुई बातचीत का आडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। एक फोटो भी सामने आया है जिसमें क्लर्क जेब में पैसे रखते हुए नजर आ रहा है।

--

बाबू कह रहा था मैडम की सेवा कर मेवा मिलेगा

लगभग साढ़े पांच मिनट के आडियो में बाबू चपरासी की नियुक्ति के लिए पैसे लेने से पहले कहता है कि मैडम (एसडीएम) तुमसे खुश हैं। मैंने मैडम से पूछ लिया है। एक बार यह भी कहता है कि तुम्हारा नेचर अच्छा था। इसलिए मैंने तुमको लगाया। मेरे पास और भी आदमी थे। मैंने ऐसा आदमी लगाया है जिससे मैडम खुश हो जाएं। मैडम की सेवा कर मेवा मिलेगी। मैडम आइएएस हो गई हैं। हमने आडियो सुना है। इस पूरे प्रकरण की जांच के लिए तहसीलदार टूंडला को नामित अधिकारी नियुक्त किया गया है। उनकी जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

डा. बुशरा बानो, एसडीएम टूंडला

chat bot
आपका साथी