टूंडला स्टेशन को मिले दो नए प्लेटफार्म

अब ट्रेक खाली होने के इंतजार में आउटर पर नहीं खड़ी रहेंगी ट्रेन कोरोना के चलते बिना शुभारंभ कार्यक्रम के शुरू हुआ ट्रेनों का संचालन।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 06:43 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 06:43 AM (IST)
टूंडला स्टेशन को मिले दो नए प्लेटफार्म
टूंडला स्टेशन को मिले दो नए प्लेटफार्म

संवाद सहयोगी, टूंडला : रेलवे स्टेशन को दो नए प्लेटफार्म की सौगात मिल गई है। रविवार को इनका अनौपचारिक शुभारंभ हो गया। पहले दिन इससे पैसेंजर ट्रेनें गुजारी गई। हालांकि रेलवे की योजना विधिवत शुभारंभ की थी, लेकिन कोरोना संक्रमण काल को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया है। यात्रियों की सुविधा के लिए प्लेटफार्म संचालित किए हैं।

टूंडला जंक्शन दिल्ली-हावड़ा लाइन का प्रमुख स्टेशन है। इस पर अब तक पांच प्लेटफार्म थे। ट्रेनों को इन पर ही रोका जाता था। ऐसे में कई बार प्लेटफार्म पर ट्रेन खड़ी होने पर पीछे से आ रही ट्रेन को आउटर पर ही रोक दिया जाता था। इससे ट्रेनों के संचालन में भी देरी होती थी। रेलवे ने इस समस्या को देखते हुए स्टेशन पर दो नए प्लेटफार्म बनवाए हैं। इसके साथ में ही टूंडला जंक्शन पर अब प्लेटफार्म की संख्या बढ़कर सात हो गई है।

रेलवे द्वारा जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में प्लेटफार्म का समारोहपूर्वक शुभारंभ की योजना बनाई थी, लेकिन कोरोना को देखते हुए इस कार्यक्रम को स्थगित कर दिया। रविवार को नए प्लेटफार्म से पहली ट्रेन के रूप में टीएडी (टूंडला- अलीगढ़- दिल्ली) पैसेंजर को गुजारा गया। दोपहर में एक अन्य पैसेंजर ट्रेन गुजारी गई। इन प्लेटफार्म से अभी पैसेंजर ट्रेनों को ही गुजारा जाएगा।

नए प्लेटफार्म बन जाने से यात्रियों को लाभ मिलेगा। अधिक ट्रेनों को एक वक्त पर स्टेशन पर लाया जा सकेगा। कोरोना को देखते हुए शुभारंभ कार्यक्रम नहीं हुआ है, लेकिन नए प्लेटफार्म से ट्रेनों का संचालन शुरू करा दिया है।

-अमित कुमार सिंह, पीआरओ, उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज

chat bot
आपका साथी