फीरोजाबाद के रसूलाबाद में ग्रामीणों ने नहीं खुलने दिया स्कूल

शनिवार को लगी थी सिलिंडर में आग गेट पर दिया धरना ग्रामीणों के विरोध के चलते नहीं पहुंचे शिक्षक।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 06:50 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 06:50 AM (IST)
फीरोजाबाद के रसूलाबाद में ग्रामीणों ने नहीं खुलने दिया स्कूल
फीरोजाबाद के रसूलाबाद में ग्रामीणों ने नहीं खुलने दिया स्कूल

संवाद सहयोगी, टूंडला: सोमवार को रसूलाबाद के प्रावि ठार गोला को ग्रामीणों ने नहीं खुलने दिया। शनिवार को सिलिडर में आग लगने की घटना को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने गेट पर धरना दिया और नारेबाजी की। विरोध की सूचना पर शिक्षक भी स्कूल में नहीं पहुंचे।

शनिवार को स्कूल की रसोई में सिलिडर में आग लगने से रसोइया सुमरा देवी जल गई थी। इसके चलते स्कूल सोमवार को ग्रामीणों ने विरोध किया। ग्रामीणों का कहना था कि शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने रसोइया की कोई मदद नहीं की। रसोइया के भतीजे रामनरेश का आरोप है कि प्रधानाध्यापिका ने उनकी बुआ से चाय बनाने को कहा था, चाय बनाते समय सिलिंडर में आग लगने से वह झुलस गई। स्टाफ में कोई उन्हें बचाने नहीं आया। ग्रामीणों ने पहुंचकर उन्हें बचाया। ग्रामीणों का कहना था कि प्रधानाध्यापिका के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए। बीएसए अरविंद पाठक ने कहा कि वे इस मामले की जांच करा रहे हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

---

सांसद वरुण गांधी ने कार्रवाई के लिए डीएम को भेजा पत्र

टूंडला: ग्रामीणों की शिकायत पर भाजपा सांसद वरुण गांधी ने डीएम को पत्र भेजकर प्रधानाध्यापिका के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने लिखा है कि शिकायत मिली है कि प्राथमिक विद्यालय ठार गोला, रसूलाबाद में तैनात प्रधानाध्यापिका रेनू यादव हफ्ते में एक या दो दिन ही विद्यालय आती हैं। स्कूल में बच्चों के साथ मारपीट करती हैं, जिससे बच्चों का भविष्य खराब हो रहा है। मामले की जांच कराकर कार्रवाई की जाए।

chat bot
आपका साथी