दिल दहलाने वाले थे कमरे के हालात

दोनों बहनों ने एक साड़ी से कसा था फंदा मां के शव के पास पड़ा था पत्थर पंद्रह दिन पहले ही बड़े बेटे के घर से लौटी थी मां भाई ने लगाए आरोप।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Jun 2021 06:03 AM (IST) Updated:Sun, 06 Jun 2021 06:03 AM (IST)
दिल दहलाने वाले थे कमरे के हालात
दिल दहलाने वाले थे कमरे के हालात

संवाद सहयोगी, नारखी (फीरोजाबाद): नारखी धौकल में मां के साथ रहने वाली दो जवान बहनों ने फंदा एक ही साड़ी से कसा था। जिस हालत में दोनों लटकी मिली उनके चेहरे भी आमने सामने थे। प्रथम दृष्टया मामला मां की हत्या के बाद खुदकुशी का है, जिसकी पुष्टि भाई भी कर रहा है। मां घटना से 15 दिन पहले बड़े बेटे के पास से घर लौटी थी। जिसने यह घटना सुनी वह सन्न रह गया।

गांव में वेदप्रकाश के घर में एक छोटा कमरा है, जिसमें प्लास्टर नहीं हुआ। कमरे में दो चारपाई मिली। दोनों चारपाई के बीच मां का शव पड़ा था और दोनों बहनें साड़ी के फंदे से लटकी थी। शव गल चुके थे। मां का सिर बिखरा था और बगल में मूसल पड़ा था, जिस पर खून लगा था। माना जा रहा है कि इसी मूसल से मां की हत्या के बाद दोनों बहनों ने फंदा कसा। मौत चार दिन पहले की मानी जा रही है।

घटना की सूचना पर पहुंचे राधेश्याम ने बताया कि 15 दिन पहले वह मां को बहनों के पास छोड़ दिया था। आरोप लगाया कि दोनों बहनें अपनी मर्जी से चलती थीं और मां के साथ मारपीट करती थीं। डेढ़ माह पहले मारपीट की थी, जिसकी शिकायत उसने नारखी थाने में की थी और मां को अपने साथ कोटला ले गया था। रात आठ बजे एसएसपी अशोक कुमार मौके पर पहुंचे और परिवार वालों के बयान दर्ज किए। देर रात तक तहरीर नहीं दी गई थी।

---

करियर को लेकर नहीं की थी शादी

जान देने वाली दोनों बहनें पढ़ी लिखी थी। बड़ी बहन ममता बीएससी करने के बाद बीटीसी कर रही थी, लेकिन चौथे सेमेस्टर में फेल होने पर पढ़ाई छोड़ दी। जबकि रेनू ने बीए किया था। परिवार वाले जब भी शादी की बात करते तो दोनों बहनें पहले करियर बनाने की बात करती। इसी कारण दोनों की शादी नहीं हो पाई थी। पड़ोसियों से नहीं था कोई संपर्क

पड़ोस में रहने वाले लोगों का कहना है कि दोनों बहनें पड़ोस में किसी से बात नहीं करती थीं। पड़ोसियों ने भी मां से बेटियों का झगड़ा होने की बात बताई है।

---

अलग रहते थे तीनों भाई

तीन भाई और दो बहनों के परिवार में बड़ा भाई राधेश्याम कोटला के कालेज में सफाईकर्मी है और वहीं रहता है। जबकि दूसरा भाई शैतान सिंह गांव में अलग घर में और तीसरी भाई सत्येंद्र आगरा में अपने परिवार के साथ रहता है। घर में ममता और रेनू मां के साथ रहती थीं। दोनों बहनों का भाइयों से संपर्क कम था और बड़े भाई राधेश्याम से बोलचाल एक साल से बंद कर दिया था। 'कमरे में मिले मां के शव के पास लोहे की मूसली मिली है। घटना स्थल और परिवार वालों के बयान के आधार पर मां की हत्या के बाद बेटियों ने खुदकुशी की है। बेटियों द्वारा मां से मारपीट करने की शिकायत पहले भी थाने में आई थी। फोरेंसिक टीम घटना के संबंध में साक्ष्य जुटा रही है।'

अशोक कुमार, एसएसपी

chat bot
आपका साथी