नामांकन के आज आखिरी दिन उमड़ेगा प्रत्याशियों का रेला

पंचायत चुनाव में दावेदारी का है आखिरी मौका कलक्ट्रेट और ब्लाक कार्यालयों में की गई तैयारी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 05:55 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 05:55 AM (IST)
नामांकन के आज आखिरी दिन उमड़ेगा प्रत्याशियों का रेला
नामांकन के आज आखिरी दिन उमड़ेगा प्रत्याशियों का रेला

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: पंचायत चुनाव में दावेदारी पेश करने का गुरुवार को दूसरा और अंतिम मौका है। कलक्ट्रेट पर जिला पंचायत सदस्य और ब्लाक कार्यालयों पर बीडीसी, ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशियों का सुबह से मेला जुटेगा।

33 वार्डों वाली जिपं के लिए सोमवार तक 601 नामांकन पत्र बिक गए थे। मंगलवार को 271 नामांकन ही हुए। इसलिए गुरुवार को इससे अधिक नामांकन होने का अनुमान है। भाजपा, सपा, बसपा और कांग्रेस समर्थित जिपं के कई प्रत्याशी नामांकन करेंगे। ब्लाक कार्यालयों में भी भीड़ जुटेगी। सभी जगह सुबह आठ बजे से ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

मंगलवार के अनुभव के आधार पर गुरुवार को भीड़ नियंत्रित करने और कोरोना से बचाव के नियमों का पालन कराने को व्यवस्थाएं दुरुस्त की गईं। बीडीओ डा. योगेंद्र सिंह ने बताया कि अरांव ब्लाक में अब गेट पर ही ऐसी व्यवस्था कराई गई है, जिससे प्रत्याशी को यह पता चल सकेगा कि उन्हें नामांकन के लिए किस काउंटर पर जाना है। शिकोहाबाद में यह व्यवस्था पहले से है। इससे प्रत्याशी को काउंटर काउंटर नहीं भटकना पड़ता। बाक्स--जिपं के पांच वार्डों में होगा घमासान:

जिला पंचायत के पांच वार्डाें में घमासान तय है। अरांव क्षेत्र के वार्ड नंबर तीन और नारखी क्षेत्र के वार्ड नंबर 16 पर सर्वाधिक 17-17 नामांकन आए हैं, जबकि अभी गुरुवार को भी नामांकन होना है। इसके बाद प्रत्याशियों की संख्या और बढ़ेगी। हाथवंत क्षेत्र के वार्ड नंबर 13, फीरोजाबाद के वार्ड नंबर 22 और 24 पर भी 14-14 नामांकन आ चुके हैं। मदनपुर के वार्ड नंबर 30 पर केवल एक नामांकन हुआ है।

chat bot
आपका साथी