बाजार और बैंकों से गायब हुआ कोरोना!

पीएम के राष्ट्र के नाम संबोधन का भी लोगों पर नहीं दिख रहा कोई असर आधार कार्ड बनवाने को भी उमड़ रही भारी भीड़ तार-तार हो रहे नियम।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 05:02 PM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 02:02 AM (IST)
बाजार और बैंकों से गायब हुआ कोरोना!
बाजार और बैंकों से गायब हुआ कोरोना!

समय-11.20 बजे: स्थान-बाइपास स्थित एसबीआइ मैन ब्रांच: बैंक के मुख्य गेट पर आड़े-तिरछे वाहन खड़े थे। इनकी रखवाली को तैनात कर्मचारी कुर्सी पर बैठा देख रहा था। बैंक के अंदर गेट पर सुरक्षा गार्ड तैनात था। काउंटर पर कैश निकालने वालों की लंबी कतार लगी थी। सभी लोग आसपास में सट कर खड़े हुए थे। इसमें कई लोग मास्क तक नहीं लगाए थे।

समय-12.40 बजे: सेंट्रल चौराहा: चौराहे पर ई-रिक्शा की लंबी कतार लगी थी, जिससे चौराहे पर जाम के हालात बने हुए थे। इसके साथ चूड़ी से भरे ठेल के कारण जाम की समस्या बढ़ गई। दो पुलिस कर्मी ई-रिक्शा चालक व ठेल वालों को हटाने का प्रयास करते नजर आए। वहां आसपास काफी भीड़भाड़ नजर आई। अधिकांश लोग मास्क नहीं लगाए थे। फीरोजाबाद, जासं: यह दो दृश्य बता रहे हैं कि शहर के बाजार, बैंकों सहित सार्वजनिक स्थलों पर लोग कोरोना वायरस को लेकर पूरी तरह बेफ्रिक हो गए हैं।

मंगलवार की शाम पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में लोगों को कोरोना के प्रति लापरवाही न बरतने की अपील की थी। उन्होंने साफ कहा था कि लाकडाउन भले ही चला गया हो, लेकिन कोरोना अभी मौजूद है। पीएम के संदेश के बावजूद लोग कोरोना को लेकर पूरी तरह बेफ्रिक दिख रहे हैं। त्योहारी सीजन में बाजार में खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ लगातार बढ़ रही है।

धन निकासी सहित जरूरी काम के लिए बैंकों में सुबह से दोपहर तक ग्राहकों की कतारें लग रही हैं। बैंकों, बाजारों में जिस तरह भीड़ उमड़ रही है, जिससे कोरोना का खतरा लगातार बढ़ रहा है। चाट पकौड़ी के ठेल भी लग रहे हैं, जिससे वहां दिनभर मेले जैसा माहौल बना हुआ है, लेकिन जिला व पुलिस प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। आधार केंद्रों में भी यही हाल दिखाई दिया। कोटला रोड पर लगे कैंप में 20 फीसद लोग मास्क नहीं लगाए थे।

chat bot
आपका साथी