बंदी में भी निखर रहा बाजार, कोरोना के नियम तार-तार

लाइनपार क्षेत्र में रेडीमेड इलेक्ट्रानिक सहित दिन भर खुलीं अन्य दुकानें मुस्लिम क्षेत्रों में बिना मास्क घूमते रहे लोग सड़कों पर नहीं दिखी पुलिस।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 06:05 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 06:05 AM (IST)
बंदी में भी निखर रहा बाजार, कोरोना के नियम तार-तार
बंदी में भी निखर रहा बाजार, कोरोना के नियम तार-तार

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: जिला प्रशासन की ढिलाई के चलते शनिवार को लाकडाउन के नियम तार-तार होते रहे। बाजार में दुकानों पर खरीदारी होने से रौनक बिखरी रही। मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में लोग बिना मास्क घूमते रहे, लेकिन पुलिस की सख्ती दूर- दूर तक नजर नहीं आई।

प्रशासन द्वारा गाइड लाइन जारी करने के बाद सुबह से किराना, फल, सब्जियों की दुकान व ठेल सजी रहीं। लाइनपार क्षेत्र में रामनगर पुलिस चौकी के निकट किराना के साथ रेडीमेड, इलेक्ट्रानिक, बिल्डिग मेटेरियल सहित अन्य दुकानों पर लोग खरीदारी करते नजर आए। आगरा गेट, सदर बाजार, थाना दक्षिण के पीछे दोपहर दो बजे बाद भी दुकानें खुली रहीं। मुस्लिम क्षेत्र में दिन भर लोग बिना मास्क सड़कों पर घूमते रहे। दम्मामल नगर में साड़ी, सूट, जनरल स्टोर खुले होने की सूचना पर शाम को पुलिस दौड़ती नजर आई। कुछ दुकानदारों के चालान भी काटे गए। लाकडाउन का पालन कराने को शहर में कहीं जिला व पुलिस प्रशासन की सख्ती नहीं दिखी। - पुलिस पहुंचते ही गिरे दुकानों के शटर

टूंडला में प्रशासन से छूट मिलने पर सुबह से आवश्यक वस्तुओं की आड़ में बर्तन, कपड़े सहित अन्य दुकानें खुली रहीं। दुकानें खुलने की सूचना पर सीओ पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे तो दुकानदारों ने शटर गिरा दिए। पुलिस ने एक बर्तन की दुकान खुले हुए पकड़ ली। पुलिस ने बर्तन विक्रेता को माफी मांगने पर चेतावनी देने के बाद छोड़ दिया। - पुलिस ने काटे दुकानदारों के चालान: शिकोहाबाद में लाकडाउन के दौरान बड़ा बाजार में दुकानें खुली मिलने पर पुलिस ने दुकानदार व बिना वजह घूमने वालों के चालान काटने के साथ जुर्माना भी वसूला। इंसपेक्टर प्रमोद कुमार मलिक ने बड़ा बाजार, कटरा बाजार, रुकनपुर, स्टेशन पर चेकिग अभियान चलाकर बिना वजह घूमने वालों पर कार्रवाई की। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर खुली दुकानें बंद कराई।

chat bot
आपका साथी