स्कूली ड्रेस पर उठे सवाल, कांग्रेसियों का हंगामा

शिकोहाबाद (फीरोजाबाद) जासं मंगलवार की दोपहर स्टेशन रोड स्थित एक गेस्ट हाउस में सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों की हजारों ड्रेस मिलने पर कांग्रेस पदाधिकारियों ने हंगामा किया। वहीं शिकोहाबाद विधायक ने भी अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए जांच कराने की मांग की है। एसडीएम ने ड्रेस आपूर्ति करने वाली फर्म से सभी दस्तावेज मांगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 06:07 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 06:07 AM (IST)
स्कूली ड्रेस पर उठे सवाल, कांग्रेसियों का हंगामा
स्कूली ड्रेस पर उठे सवाल, कांग्रेसियों का हंगामा

शिकोहाबाद, (फीरोजाबाद) जासं: मंगलवार की दोपहर स्टेशन रोड स्थित एक गेस्ट हाउस में सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों की हजारों ड्रेस मिलने पर कांग्रेस पदाधिकारियों ने हंगामा किया। वहीं शिकोहाबाद विधायक ने भी अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए जांच कराने की मांग की है। एसडीएम ने ड्रेस आपूर्ति करने वाली फर्म से सभी दस्तावेज मांगे हैं।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष संदीप तिवारी अन्य पदाधिकारियों के साथ स्टेशन रोड स्थित गेस्ट हाउस पहुंचे। उनका आरोप है कि यहां हजारों की संख्या में बच्चों की ड्रेस मिलना भ्रष्टाचार की तरफ इशारा कर रहा है। ड्रेस भी घटिया कपड़े से सिलवाई जा रही हैं। कुछ स्वयं सहायता समूहों से सिलवाई जा रही हैं तो कुछ रेडीमेड की आपूर्ति करने की तैयारी है। अगर अधिकारियों ने कार्रवाई नहीं की तो आंदोलन करेंगे। वहीं शिकोहाबाद विधायक डॉ. मुकेश वर्मा का कहना है कि सरकार की मंशा है कि सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले प्रत्येक बच्चे को बेहतर ड्रेस उपलब्ध कराई जाए। लेकिन अधिकारी कुछ लोगों के साथ मिलकर इस मंशा को पलीता लगाने का प्रयास कर रहे हैं। इस मामले को पार्टी के उच्च पदाधिकारियों के संज्ञान में लाया जाएगा।

मामले की जांच की जा रही है। ड्रेस की आपूर्ति करने वाले लोगों से सभी दस्तावेज मांगे हैं। स्वयं सहायता समूह के लोगों से बातचीत कर पूरी जानकारी करेंगे। अगर कहीं गड़बड़ी मिली तो संबंधितों पर कार्रवाई की जाएगी।

देवेंद्र पाल सिंह, एसडीएम देवेन्द्र सिंह यह ड्रेस नेशनल रूरल लाइवली मिशन के तहत स्वयं सहायता समूहों द्वारा तैयार कराई जा रही हैं। समूहों द्वारा बच्चों के नाप से ड्रेस तैयार कर यहां उपलब्ध कराई जाती हैं। इसके बाद यहां से अलग-अलग स्कूलों में भेजा जाता है।

सौरभ जैन, जिला प्रबंधक

chat bot
आपका साथी