लाकडाउन के बाद बाजारों में फिर उमड़ी भीड़

35 घंटे की बंदी से कुछ न लिया सबक बाकी अब भी बेपरवाह सोमवार को शहर में कई जगह रही जाम जैसी स्थिति टूटे नियम।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 06:46 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 06:46 AM (IST)
लाकडाउन के बाद बाजारों में फिर उमड़ी भीड़
लाकडाउन के बाद बाजारों में फिर उमड़ी भीड़

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: सुबह 11 बजे, सुहाग नगर चौराहा पर यातायात पुलिस के जवान तैनात थे। इसके बाद भी हाईवे और सर्विस लेन पर वाहनों का जमावड़ा था। सुभाष तिराहा पर भी काफी भीड़ थी। लाकडाउन हटने के चार घंटे बाद का ये नजारा देख लग रहा था कि अधिकांश लोग कोरोना को लेकर अब भी बेपरवाह हैं।

जिले में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। इस कारण लोगों ने शनिवार रात से रविवार को पूरे दिन लाकडाउन की बंदिश झेलीं। इसके बाद उम्मीद की जा रही थी कि लोग कोरोना के प्रति सतर्कता बरतेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

सोमवार को सात बजे से पहले ही नाश्ते, मिठाई की दुकान, सब्जी, फल और दूध की दुकानें खुल चुकी थीं। किराना स्टोर खुलते ही भीड़ जुटने लगी। सुहाग नगर, बस स्टैंड के सामने और गली मुहल्लों में नाश्ते की दुकानों पर लोग झुंड लगाकर खड़े थे। सदर बाजार में सुबह और शाम को काफी भीड़ रही। सोमवार को मंदिरों के बाहर मेला लगा और नेजा के जत्थे डांस करते हुए सड़कों पर निकले।

---

- मास्क की अनदेखी: प्रशासन ने जगह जगह पब्लिक एड्रेस सिस्टम लगवाए हैं। जिनके जरिए उन्हें मास्क पहनने और बेमतलब बाहर न निकलने के लिए जागरूक किया जा रहा है। सुभाष तिराहा पर भी ये सिस्टम लगा है, लेकिन यहां खड़े अधिकांश आटो, टैंपो और मैजिक चालक मास्क नहीं लगाए थे। ठेल वालों का भी यही हाल था। पुलिस ने इनकी चेकिग करने की जरूरत नहीं समझी।

----

कस्बों में भी उड़ी कोविड नियमों की धज्जियां

शिकोहाबाद में लाकडाउन के बाद बाजारों में जबरदस्त भीड़ रही। बड़ी संख्या में लोग बिना मास्क के घूमते दिखे। कटरा बाजार, मैनपुरी चौराहा, तहसील तिराहा, सुभाष तिराहा पर वाहनों का रेला रहा। टूंडला, सिरसागंज, जसराना, मक्खनपुर, एका, फरिहा और खैरगढ़ में भी खरीदारी करने निकले लोग नियमों की अनदेखी करते रहे।

---

सरकारी ट्रामा सेंटर भी नहीं हुआ गाइडलाइन का पालन

सरकारी ट्रामा सेंटर में ओपीडी बंद होने से मरीज भटक रहे थे। गांव कनेटा के 65 वर्षीय मोहन सिंह सांस लेने में तकलीफ होने पर दोपहर एक बजे यहां आए लेकिन बेटे राजेश के अनुसार आधे घंटे तक उन्हें इलाज नहीं मिला। कोटला रोड के 40 वर्षीय बुखार व खांसी से पीड़ित सुमन ने देर से इलाज मिलने की शिकायत की। यहां कोई अतिरिक्त इंतजाम नहीं दिखे। सीएमएस डा. आलोक कुमार ने बताया कि व्यवस्थाएं बढ़ाई जा रही हैं।

--------

- लाकडाउन हटा, नाइट क‌र्फ्यू जारी:

सोमवार की सुबह लाकडाउन भले ही हट गया, लेकिन रोज रात में नौ बजे से नाइट क‌र्फ्यू का नियम जारी है। रात साढ़े आठ बजे से पुलिस और प्रशासन की टीमें निकलीं और दुकानें बंद करवाकर नाइट क‌र्फ्यू लागू कराया।

chat bot
आपका साथी