छारबाग में एसपीएस की लाइन डालने का विरोध

ठेकेदार ने नाले के साथ पेयजल के कनेक्शन भी तोड़े लोगों ने रुकवाया काम ठेकेदार व कर्मचारी मौके से भागे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 06:26 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 06:26 AM (IST)
छारबाग में एसपीएस की लाइन डालने का विरोध
छारबाग में एसपीएस की लाइन डालने का विरोध

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: रविवार को सुबह छारबाग नई आबादी में सीवेज पपिग स्टेशन (एसपीएस) की पाइप लाइन डालने का क्षेत्रीय लोगों ने विरोध कर दिया। लोगों के विरोध के चलते ठेकेदार जेसीबी सहित अन्य उपकरण लेकर भाग गया।

नमामि गंगे योजना के तहत लाइनपार क्षेत्र में जल निगम की आगरा डिवीजन द्वारा गांव बासठ में एसपीएस का निर्माण कराया गया है। एसपीएस का कार्य पूरा होने के बाद कार्यदायी संस्था द्वारा पाइप लाइन बिछाने का कार्य कराया जा रहा है। योजना के अनुसार सोफीपुर पेट्रोल पंप से पाइप लाइन बिछाई जानी थी, लेकिन ठेकेदार द्वारा छारबाग नई आबादी की गलियों में लाइन बिछाना शुरू कर दिया। यह कार्य पिछले कई दिनों से चल रहा था। ठेकेदार ने लाइन डालने के लिए साल भर पहले बनी इंटरलाकिग सड़क उखाड़ने के साथ नाला तोड़ दिया। जेसीबी से कार्य कराने के दौरान पेयजल के कनेक्शन भी टूट गए, जिससे लोगों के सामने पेयजल की समस्या बढ़ गई।

रविवार को सुबह 10.30 बजे लोगों ने लाइन डालने का विरोध करते हुए काम बंद करा दिया। इस दौरान ठेकेदार से लोगों की तकरार भी हुई। लोगों का विरोध देखते हुए ठेकेदार व कर्मचारी मौके से भाग गए। लोगों का कहना है कि जब तक ठेकेदार द्वारा नक्शा नहीं दिखाया जाएगा, तब तक कोई काम नहीं होने दिया जाएगा। मौके पर पार्षद प्रतिनिधि संजय गोरख, रामप्रसाद, तिलक सिंह, ब्रह्मदास, हरेंद्र कुमार आदि उपस्थित रहे।

----

जलनिगम ने ठीक कराई जलापूर्ति

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: सरक्यूलर रोड पर गंगाजल की छह इंच मोटी पाइप लाइन फटने के कारण रविवार को भी सुबह लोगों को गंगाजल का संकट झेलना पड़ा। दोपहर में जल निगम ने गड्ढा खोदकर लाइन ठीक कराई, तब शाम को क्षेत्र में गंगाजल की सप्लाई शुरू हो सकी। जल निगम द्वारा डेढ़ साल पहले रामलीला टंकी से हनुमान रोड, सरक्यूलर रोड होते हुए चौकी गेट तक गंगाजल की लाइन बिछाई गई थी। यह पाइप लाइन जगह-जगह लीकेज होने के कारण क्षेत्र में आए दिन पानी का संकट खड़ा हो जाता है। शुक्रवार को दोपहर में सरक्यूलर रोड पर छह इंच की पाइप लाइन फट गई, जिससे चौकी गेट, छतरी वाला कुआं सहित आसपास क्षेत्र में दो दिन से पानी का संकट बना हुआ था। रविवार को जागरण में सरक्यूलर रोड पर पानी की पाइप लाइन फटने की प्रमुखता से खबर प्रकाशित हुई। इसके बाद जल निगम की टीम सुबह 10.30 बजे सरक्यूलर रोड पर पाइप लाइन ठीक करने पहुंचे। कर्मचारी दोपहर तक लाइन ठीक कर सके। शाम को चार बजे रामलीला टंकी से पानी की सप्लाई खुलवाई गई तो चौकी गेट सहित पूरे क्षेत्र में तेज प्रेशर से घरों में पानी पहुंचने से लोगों को राहत मिली।

chat bot
आपका साथी