दस मई की सुबह तक बढ़ा लाकडाउन, होगी सख्ती

दस मई की सुबह तक बढ़ा लाकडाउन, होगी सख्ती

-बुधवार को बाजार में खुल गईं किराने की दुकानें चौराहों पर सजे ठेल सामान खरीदने को घरों से निकले लोग प्रमुख चौराहों पर भी नहीं हुई चेकिग।

JagranThu, 06 May 2021 03:04 AM (IST)

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए प्रदेश सरकार ने दस मई की सुबह सात बजे तक लाकडाउन का समय बढ़ा दिया है। इसकी जानकारी होने के बाद बुधवार को शहर में किराने की दुकानें खुल गईं। जहां लोग घंटों खरीदारी करते रहे। वहीं सुभाष तिराहा, सदर बाजार, घंटाघर सहित प्रमुख चौराहों पर फलों के ठेल सजी रही। सुबह व शाम को सब्जी मंडियों में भी लोगों की भीड़ नजर आई।

जिले में कोरोना के बढ़ते ग्राफ को लेकर हर कोई दहशत में हैं। सरकार ने शुक्रवार रात आठ बजे से लाकडाउन की घोषणा की। लोगों को जरूरी काम होने पर ही घर से निकलने की छूट दी गई। जिला व पुलिस प्रशासन की अनदेखी के चलते शहर में लाकडाउन के आदेश की हर रोज धज्जियां उड़ रही हैं। बुधवार को लाकडाउन का पांचवा दिन था। सुबह सुभाष तिराहे पर बिना वजह लोग घूमते नजर आए। कुछ दुपहिया वाहन चालक मास्क तक नहीं लगाए थे।

आटो व ई-रिक्शा चालक भी सवारियां बैठा कर सड़कों पर दौड़ते रहे। जैन मंदिर, सुभाष तिराहा सहित अन्य स्थलों पर फलों के ठेल सजे रहे। दोपहर 11 बजे के बाद किराना स्टोर की दुकानें खुलना शुरू हो गईं। सुभाष तिराहा, गंज चौराहा, बजरिया, जलेसर रोड, कोटला रोड सहित विभिन्न क्षेत्रों में दुकानों पर शाम तक लोग सामान की खरीदारी करते रहे। इस दौरान कहीं भी चेकिग नहीं हुई। शिकोहाबाद में भी किराना स्टोर खुले रहे। -जसराना में बेअसर रहा लाकडाउन: जसराना में लाकडाउन का कोई असर नहीं दिखा। सड़कों पर दिन भर लोग बेखौफ होकर घूमते रहे। मीना बाजार, मैन बाजार से लेकर अन्य स्थानों पर दिन भर व्यापारी दुकान खोल कर बैठे रहे। वही कुछ व्यापारी चोरी-छिपे ग्राहकों को दुकान में अंदर कर सामान बेचते दिखे। पुलिस का सायरन सुनते ही बाजार में अफरा-तफरी मच जाती। इसके बाद पहले जैसे हालात हो जाते। पुलिस ने आटो और ई-रिक्शा किए पंक्चर:

दोपहर में थाना दक्षिण और उत्तर पुलिस ने सुभाष तिराहा पर थोड़ी सख्ती दिखाई। बेमतलब खड़े आटो और ई-रिक्शा पंक्चर कर दिए। हाईवे पर भी इसी तरह वाहन पंक्चर किए गए, जिससे वाहन चालकों में भगदड़ मच गई। आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी पर यहां करें शिकायत:

लाकडाउन की अवधि बढ़ने के साथ ही प्रशासन ने आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी रोकने के लिए कंट्रोल रूम बना दिया है। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के अभिहित अधिकारी डा. सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि लोग कंट्रोल रूम के फोन नंबर 05612-285005 पर शिकायत कर सकते हैं। कार्रवाई के लिए हर दिन दो अलग अलग अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। आवश्यक वस्तुओं में दवा एवं किराना शामिल है। इनके लिए जरूरी नहीं है ई-पास:

लाकडाउन की अवधि में आमजन को कहीं भी आने जाने ई-पास बनवाना होगा, लेकिन शासन ने कुछ मामलों में ई-पास से छूट दी है। एडीएम आदित्य प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि औद्योगिक गतिविधियों, मेडिकल और आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति, ई-कामर्स कार्य, आपात चिकित्सा की स्थिति वाले मरीज के साथ दूरसंचार, इंटरनेट सेवाएं और मीडियाकर्मियों को ई-पास बनवाने की जरूरत नहीं है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.