गोदाम में मिठाई बनाते समय लगी आग, सदर बाजार में मची भगदड़

इमामबाड़ा चौराहे के पास रविवार शाम हुई घटना दो दमकलों ने आग बुझाई एक घंटे तक रही अफरा तफरी आसपास की दुकानें हुई खाली विधायक पहुंचे।

JagranPublish:Mon, 06 Dec 2021 05:44 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 05:44 AM (IST)
गोदाम में मिठाई बनाते समय लगी आग, सदर बाजार में मची भगदड़
गोदाम में मिठाई बनाते समय लगी आग, सदर बाजार में मची भगदड़

जागरण संवाददाता, फिरोजाबाद: सदर बाजार में रविवार शाम इमामबाड़ा चौराहे के पास प्यारे लाल मिष्ठान भंडार की रसोई में आग लगने से भगदड़ मच गई। एक घंटे तक अफरातफरी का माहौल रहा। आग फैलने की आशंका में आसपास की दुकानें खाली हो गईं। दो दमकलों ने आग पर काबू पाया। नगर विधायक और पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंचा। दक्षिण थाना क्षेत्र के इमामबाड़ा चौराहा घनी आबादी का इलाका है। यहां पास प्यारे लाल मिष्ठान भंडार नाम से मिठाई की दुकान है। इसके ठीक सामने रसूलपुर थाना क्षेत्र में इसका गोदाम है। इसी में मिठाई बनाई जाती है। शाम को कारीगर मिठाइयां बना रहे थे, इस बीच आग लग गई। पहले कारीगरों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन बुझने की जगह आग और बढ़ी तो कारीगर भाग खड़े हुए। चीख पुकार सुनकर आसपास के दुकानदार एकत्रित हो गए। नगर विधायक मनीष असीजा, पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें भी पहुंच गईं।

दमकल की दो गाड़ियों की मदद से एक घंटे में आग पर काबू पाया जा सका। सीओ सिटी हरिमोहन सिंह ने बताया कि आग मिष्ठान विक्रेता के गोदाम में लगी थी। आग लगने के कारण की जांच की जा रही है। सीओ ने बताया कि जिस गोदाम में आग लगी थी, उसके आसपास प्लास्टिक की चूड़ी का कारोबार है। दुकानदारों का कहना है कि समय रहते आग की जानकारी हो गई। अन्यथा गोदाम के साथ-साथ दुकानों भी राख हो जातीं। दुकानदारों ने गोदाम को यहां से हटवाने की मांग की है।

---------

- गोदाम में धधक रही थीं कोयले की भट्ठियां

आग बुझाने के प्रयास में जुटे कुछ लोगों ने बताया कि गोदाम में कोयले की भट्ठियां भी धधक रही थीं। गोदाम में कई सिलेंडर भी रखे थे। गनीमत रही कि बड़ा हादसा नहीं हुआ।