हाईवे पर रोडवेज बस के रौंदने से दंपती की मौत, लगा रहा जाम

जाटवपुरी चौराहा पर आटो सवारों को बचाने के प्रयास में अनियंत्रित हुई बस भीड़ ने चालक परिचालक को पीटा प्रशासन ने बाइपास से निकाले वाहन।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 05:54 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 05:54 AM (IST)
हाईवे पर रोडवेज बस के रौंदने से दंपती की मौत, लगा रहा जाम
हाईवे पर रोडवेज बस के रौंदने से दंपती की मौत, लगा रहा जाम

जागरण संवाददाता, फिरोजाबाद : शहर के व्यस्ततम जाटवपुरी चौराहा पर शिकोहाबाद से हाथरस जा रही रोडवेज बस ने रविवार दोपहर दंपती को रौंद दिया। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद वहां लोगों की भीड़ ने जाम लगा दिया। लोगों ने चालक, परिचालक को पकड़कर पीट दिया। हादसा आटो सवारों को बचाने के प्रयास में बस के अनियंत्रित होने से हुआ। सर्किल के थानों की फोर्स के साथ हादसा स्थल पर पहुंचे एसपी सिटी ने आक्रोशित लोगों को समझाकर जाम खुलवाया।

घटना दोपहर 12 बजे के आसपास हुई। रामगढ़ थाना क्षेत्र के मुहल्ला हसमत नगर निवासी वकील अहमद (55) अपनी पत्नी नसरीन बेगम (52) के साथ जाटवपुरी में बाजार करने आए थे। यहां से उन्हें अपने बेटे के लिए लड़की देखने ताड़ो वाली बगिया जाना था। जाटवपुरी चौराहे पर पति-पत्नी आटो से उतर कर हाईवे पार कर रहे थे, इस बीच शिकोहाबाद की तरफ से आई हाथरस डिपो की बस अन्य आटो सवारों को बचाने के प्रयास में अनियंत्रित होकर हाईवे की दूसरी तरफ आकर दंपती को रौंद हुए निकल गई।

हादसा होते ही आसपास के लोगों ने बस को रोक कर चालक राम कुमार निवासी सादाबाद और परिचालक को पकड़ कर हाईवे पर जाम लगा दिया। चालक से मारपीट के बीच रामगढ़ और रसूलपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। बस और उसके चालक परिचालक को अपने कब्जे में लेकर रामगढ़ थाने भिजवा दिया। एसपी सिटी मुकेश मिश्रा और सीओ सिटी हरीमोहन सिंह भी सर्किल के सभी थानों की फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे और भीड़ को समझा कर जाम खुलवाया। इस दौरान करीब पौन घंटे तक हाईवे जाम रहा। एसओ रामगढ़ हरवेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि मृतक के पुत्र वाजिद ने मुकदमा दर्ज कराया है। वकील अहमद का कांच व भंगार का गोदाम था।

-----

.. तो और बड़ा हादसा होता

रोडवेज बस जिस आटो को बचाने के प्रयास में अनियंत्रित हुई उसमें आठ से दस सवारियां थीं। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि यदि बस आटो को रौंद देती तो बड़ा हादसा हो सकता था। वहीं बस में दो दर्जन से अधिक सवारियां थीं। हादसा होते ही उनमें अफरातफरी मच गईं। - हाईवे पर कराया रूट डायवर्ट

हाईवे पर जाम लगने की सूचना पर पुलिस प्रशासन ने टूंडला की तरफ से आने वाले वाहनों को उसायनी और शिकोहाबाद की तरफ से आने वाले वाहनों को आसफाबाद चौराहा से बाइपास होकर निकाला गया। करीब डेढ़ घंटे तक रूट डायवर्ट रहा। - पीड़ित परिवार को 10 लाख का मुआवजा : शहरकाजी

हादसे की सूचना पर शहर काजी सैय्यद शाहनियाज अली सरकारी ट्रामा सेन्टर और पोस्टमार्टम घर पहुंचे। उन्होंने मृतक दंपती के स्वजन को ढांढस बंधाया। उन्होंने जिला प्रशासन से मृतक परिवार को 10 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की है। सपा जिलाध्यक्ष रमेश चंद्र चंचल, एमएलसी डा. दिलीप यादव, पूर्व विधायक अजीम भाई, महानगर अध्यक्ष राजू जर्रार और हिकमतउल्ला खां भी पोस्टमार्टम गृह पहुंचे।

chat bot
आपका साथी