रसूलपुर में मकान की छत गिरने से किराएदार की मौत, दो घायल

बारिश में चल रहा था मकान की छत का मरम्मत कार्य मची चीख पुकार नगर विधायक और तहसीलदार सदर पहुंचे आर्थिक मदद का दिया भरोसा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 06:46 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 06:46 AM (IST)
रसूलपुर में मकान की छत गिरने से किराएदार की मौत, दो घायल
रसूलपुर में मकान की छत गिरने से किराएदार की मौत, दो घायल

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: 24 घंटे से रुक- रुक कर चल रही बारिश में रसूलपुर क्षेत्र में निर्माणाधीन मकान की छत धराशाई हो गई। हादसे में किराएदार की मौत हो गई और मजदूर सहित दो लोग घायल हो गए। हादसे की सूचना पर नगर विधायक और तहसीलदार सदर मौके पर पहुंचे। वहीं लाइनपार और एका क्षेत्र में भी मकान व छत ढहने की घटनाएं हुई।

मुस्तफाबाद निवासी हकीम सलीम खां का एक मकान पुराना रसूलपुर गली नंबर सात में है। दोपहर 11.45 बजे हाकिम के रिश्तेदार बुंदा व अन्य लोग मकान में मरम्मत कार्य करा रहे थे, जबकि किराएदार यामीन (55) मकान खाली कर रहा था। इस बीच मकान की छत का एक हिस्सा गिर गया। हादसे में यामीन, मजदूर आमिर और बुंदा निवासीगण पुराना रसूलपुर घायल हो गए। हादसा होते ही चीखपुकार मच गई। पड़ोसी और पुलिस भी हादसा स्थल पर पहुंच गए और तीनों घायलों को सरकारी ट्रामा सेंटर लाया गया। वहां से यामीन को आगरा रेफर किया गया। वहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। हादसे की सूचना पर नगर विधायक मनीष असीजा और तहसीलदार सदर डा. संतराज सिंह मौके पर पहुंचे और राहत कार्य कराने के साथ ही पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता मुहैया कराने का आश्वासन दिया।

--------

एका- कहीं मकान, कहीं छत गिरीं, हादसे टले

एका : बुधवार को लगातार हुई मूसलाधार तेज बारिश के कारण एका क्षेत्र में कहीं मकान तो कहीं छत गिरने से अफरा तफरी मची रही। वहीं वर्षो से सूखी अरिद नदी लबालब हो गई, जिससे नदी के किनारे सटे खेतों में पानी भर गया।

गांव रामपुर में संतोष कुमार शाक्य के मकान की छत गिर गई। कमरे में रखा संदूक, कपड़े, चारपाई और अनाज दब गया। गनीमत रही उस समय परिवार के लोग घर के बाहर बैठे थे। इसी गांव के सत्य प्रकाश बघेल का टिन सेड दीवार सहित गिर गया। गांव मछरियाई में बड़ा हादसा होने से टला। रामपाल पुत्र राम खिलाड़ी परिवार के साथ बरसात से बचने के लिए जिन कमरों में बैठे हुए थे। बरसात बंद होते ही पूरा परिवार घर के बाहर बने टिन सेड में चला गया। इसके कुछ देर बाद ही दोनों कमरे तेज आवाज के साथ गिर पड़े। हादसे में घर का पूरा सामान बर्बाद हो गया। वहीं शहर के लाइनपार थाना क्षेत्र के संत नगर में घर की दीवार ढहने से 28 वर्षीय आरती घायल हो गई।

chat bot
आपका साथी