सुहागनगरी में तेज हुई रफ्तार, 9218 को लगी कोरोना वैक्सीन

वैक्सीन की हुई कमी लोग बिना वैक्सीनेशन कराए लौटे सांसद और अधिकारियों ने जनता को किया प्रेरित।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 11:11 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 11:11 AM (IST)
सुहागनगरी में तेज हुई रफ्तार, 9218 को लगी कोरोना वैक्सीन
सुहागनगरी में तेज हुई रफ्तार, 9218 को लगी कोरोना वैक्सीन

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान के तीसरे दिन बुधवार को जिले में 9218 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। सांसद और डीएम-सीएमओ ने ग्रामीण इलाकों में भ्रमण कर जनता को वैक्सीनेशन कराने के लिए प्रेरित किया। शहर के कुछ वार्डो में एक बार फिर वैक्सीन पहुंचाने में देरी हुई, वहीं एक वार्ड में वैक्सीन समाप्त होने से लोगों को लौटना पड़ा। सीएमओ कार्यालय के कोल्ड चेन में वैक्सीन की कमी की सूचना पर रात में लखनऊ से वैक्सीन उपलब्ध कराई गई।

नगर निगम के 70 वार्डो के अलावा नगर पालिका और पंचायतों के वार्डों में भी वैक्सीन लगाई जा रही है। बुधवार को वैक्सीन सप्लाई का काम सुबह सात बजे से दस वाहनों से करा दिया गया था, इसके बाद भी वैक्सीन पहुंचने में देरी हुई। इसकी शिकायत कुछ लोगों ने लखनऊ में सदर विधायक मनीष असीजा से मोबाइल पर की। देरी के लिए सीएमओ कार्यालय के एक अधिकारी को जिम्मेदार ठहराया गया। इस बीच डीएम चंद्र विजय सिंह ने शाहपुर और जारखी क्षेत्र में वैक्सीनेशन कैंप का भी निरीक्षण कर जनता को वैक्सीनेशन कराने के लिए प्रेरित किया। ढोलपुरा वार्ड में वैक्सीन कम होने से 30 लोग ही वैक्सीन लगवा सके। पार्षद मुनेंद्र यादव ने बताया कि बाकी लोगों को लौटना पड़ा। शहर के हनुमान रोड स्थित राजेंद्र विश्राम गृह में लगे कैंप में 92 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। पार्षद हरिओम वर्मा एवं प्रमोद राजौरिया ने मुहल्ला कम्बुआन, नीम चौराहा, कृष्णापाड़ा, दुर्गा नगर, हनुमान रोड, हनुमानगढ़, नगला मिर्जा छोटा आदि मुहल्लों में जाकर जनता से वैक्सीन लगवाने का आग्रह किया। हरीनगर फाटक के पास भी कैंप लगा था। सीएमओ डा. नीता कुलश्रेष्ठ ने वैक्सीन पहुंचने में लेटलतीफी से इंकार किया। उन्होंने वैक्सीन की कमी को स्वीकारा।

पार्षद के घर पर लगाया कैम्प: 30 फुटा रोड स्थित पार्षद शाहिद अंसारी के आवास पर भी कैंप लगाया गया। शह•ाद हुसैन, शारिब खान, हाजी नईम परवेज, अती़क अंसारी, इश्तिया़क अंसारी समेत कई लोगों ने वैक्सीन लगवाई।

- टूंडला में अधिकारियों ने किया केंद्रों का निरीक्षण

टूंडला के 20 वार्डो में वैक्सीनेशन कराया गया। एसडीएम बुशरा बानो एवं ईओ मुकेश कुमार ने जीजीआइसी सहित कई अन्य वैक्सीनेशन कैंपों का निरीक्षण किया। रामनगर में सर्वाधिक 186 लोगों ने वैक्सीनेशन कराया। जबकि वार्ड सात दूसरे स्थान पर रहा। यहां 182 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। सीएचसी के चिकित्साधीक्षक डा.संजीव वर्मा ने कहा कि 20 वार्डो में 1560 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। सर्वाधिक वैक्सीनेशन के लिए सभासद हनी सिंह जादौन, हरी सिंह के साथ एएनएम राधा एवं सुदीप विमल का स्वास्थ्य विभाग ने आभार जताया। सांसद ने जसराना में किया कैंप का शुभारंभ

सांसद डा. चंद्रसेन जादौन ने जसराना के गांव अतुर्रा, पचवा, कुशियारी, सलेमपुर खुटियाना एवं बहत में वैक्सीनेशन कैंप का शुभारंभ करते हुए जनता से अधिक से अधिक संख्या में वैक्सीन लगाने को कहा। सीएमओ डा. नीता कुलश्रेष्ठ, एसडीएम जसराना कुमार चंद जवालिया, जसराना स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डा. मुनींद्र कुमार, प्रभाकर सिंह, नीलकमल यादव, डा. उम्मेद सिंह लोधी, पूरन सिंह, सभासद रतनपाल सिंह, अमित मोहन लोधी, अमलेश राजपूत समेत कई लोग उपस्थित थे।

---

विधायक ने प्रमुख सचिव से वैक्सीन की कमी पर की बात

विधायक मनीष असीजा ने बुधवार को लखनऊ में प्रमुख सचिव स्वास्थ्य से वैक्सीनेशन की कमी को लेकर बात की। उन्होंने बताया कि सुहागनगरी में वैक्सीन की लगातार पर्याप्त आपूर्ति कराई जाए, ताकि वैक्सीनेशन में दिक्कत न हो। नगरीय निकाय- वैक्सीनेशन संख्या

फीरोजाबाद- 3000

शिकोहाबाद- 1019

टूंडला- 1560

सिरसागंज- 480

जसराना- 203

फरिहा- 340

एका- 432

मक्खनपुर- 571

---

chat bot
आपका साथी