डाक्टर, वार्ड ब्वाय और एंबुलेंस चालक समेत 63 पाजिटिव

65 लोग डिस्चार्ज कुल स्वस्थ हुए लोगों की संख्या 4312 हुई अब तक मिले कुल संक्रमित 4957 और एक्टिव केस 573 हुए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 06:51 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 06:51 AM (IST)
डाक्टर, वार्ड ब्वाय और एंबुलेंस चालक  समेत 63 पाजिटिव
डाक्टर, वार्ड ब्वाय और एंबुलेंस चालक समेत 63 पाजिटिव

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: रविवार को मेडिकल कालेज अस्पताल की डाक्टर, मैटर्न, खैरगढ़ स्वास्थ्य केंद्र का वार्ड ब्वाय, सरकारी एंबुलेंस के दो चालक, और राजस्व कर्मी की पत्नी समेत 63 लोग पाजिटिव पाए गए। वहीं 65 लोग डिस्चार्ज किए गए। कुछ स्वस्थ हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4312 हो गई है।

टूंडला जंक्शन स्टेशन पर तैनात चीफ लोको पायलट और टूंडला स्थित एफएच मेडिकल कालेज अस्पताल का डाक्टर भी संक्रमितों में शामिल हैं। इसके अलावा इंदिरा नगर, पंचवटी कालोनी, मथुरा नगर, इटावा रोड सिरसागंज, सीएल जैन इंटर कालेज के पीछे, टूंडला, नगला अनूप सिरसागंज, आर्य नगर, द़ुर्गा नगर, गंज मुहल्ला, डीएम कालोनी समेत अन्य शहरी और ग्रामीण इलाकों में भी पाजिटिव केस पाए गए हैं। इसके साथ ही जिले में मिले कुल केसों की संख्या बढ़कर 4957 और एक्टिव केस 573 हो गए हैं। वहीं मेडिकल कालेज की प्रिसिपल डा. संगीता अनेजा ने सीएमएस डा. आलोक कुमार के साथ कोविड हास्पिटल में व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया

---

मास्क नहीं लगाने पर 1100 का चालान

मास्क नहीं लगाने के मामले में पुलिस ने जिले में रविवार को 1100 वाहन चालकों व अन्य का चालान किया। एसपी सिटी मुकेश मिश्रा ने बताया कि लोग बिना मास्क लगाए घरों के बाहर नहीं निकलें।

-----

कारखानों में पाबंदियों के बीच हुआ कांच उत्पादन

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: लाकडाउन में भी कारखानों में कांच उत्पादन का पहिया निरंतर घूमता रहा। कारखानों में कोरोना से बचाव के लिए कोविड हेल्प डेस्क बनाई गई। श्रमिकों को थर्मल स्क्रीनिग व तापमान जांचने के बाद प्रवेश दिया गया।

सुहागनगरी में कांच व चूड़ी उद्योग से हजारों श्रमिकों को रोजगार मिलता है। चूड़ी उद्योग में रविवार को साप्ताहिक बंदी रहती है, लेकिन कांच के अन्य कारखाने चलते हैं। इनमें काम प्रभावित न हो, इसके लिए डीएम चंद्र विजय सिंह ने उद्यमियों को अपने श्रमिकों को पास जारी करने के आदेश दिए थे। यूपीजीएमएस अध्यक्ष राजकुमार मित्तल ने बताया कि संडे लाकडाउन को देखते हुए शनिवार को ही श्रमिकों को पास जारी कर दिए थे। सुबह ड्यूटी पर आने में श्रमिकों को कोई परेशानी नहीं हुई। हालांकि आम दिनों की अपेक्षा कारखानों में 15 से 20 फीसद श्रमिक कम आएं। जो श्रमिक काम पर आए हैं, उनसे कोरोना की गाइड लाइन के अनुसार कार्य कराया गया। नाइट शिफ्ट में श्रमिकों के आने पर उद्यमियों में संशय की स्थिति बनी रही।

वहीं एक्सपोर्ट इकाइयों में शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए केवल 60 फीसद ही स्टाफ बुलाया गया। एक्सपोर्ट एसोसिएशन अध्यक्ष मुकेश बंसल टोनी ने बताया कि काम के साथ शारीरिक दूरी का पालन कराना जरूरी है। इसके लिए एक्सपोर्ट इकाइयों में 40 फीसद स्टाफ कम बुलाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी