मासूम को ट्रैक किनारे लिटा ट्रेन के आगे छलांग लगा रही थी मां

- देवदूत बने जीआरपी के जवान एक ने उठाया बचा दूसरे ने महिला को खींचा - सन्न रह गए लोग परिवार में झगड़े के बाद निकली थी जान देने पति को सौंपा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 06:10 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 06:10 AM (IST)
मासूम को ट्रैक किनारे लिटा ट्रेन के आगे छलांग लगा रही थी मां
मासूम को ट्रैक किनारे लिटा ट्रेन के आगे छलांग लगा रही थी मां

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: शनिवार की सुबह रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर जो हुआ उसे देखने वाले सन्न रह गए। मासूम को रेलवे ट्रैक के किनारे पर लिटाकर मालगाड़ी के सामने छलांग लगा रही महिला को जीआरपी के जवानों ने मौत के सामने से खींच लिया। महिला को ट्रॉमा सेंटर लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे परिवार के साथ भेज दिया गया।

घटना सुबह लगभग साढ़े दस बजे की है। प्लेटफार्म नंबर दो पर एक महिला पहुंची, उसकी गोद में बच्चा था। जीआरपी इंस्पेक्टर ऊषा मलिक ने बताया कि मालगाड़ी को आता देख महिला प्लेटफार्म से उतरी और बच्चे को रेलवे ट्रैक के किनारे लिटा दिया। इसके बाद प्लेटफार्म नंबर तीन की तरफ लाइन पर आ रही मालगाड़ी की तरफ जाने लगी। यह देखकर ड्यूटी कर रहे सिपाही योगेंद्र कुमार और राघवेंद्र मिश्रा ने दौड़ लगा दी। एक सिपाही ने मासूम बच्चे को उठाया और दूसरे ने हाथ पकड़कर महिला को झटके से खींच लिया। झटका लगने से विवाहिता गिर पड़ी और उसे पैर में चोट लग गई। इंस्पेक्टर ने बताया कि महिला छारबाग निवासी ऑटो पा‌र्ट्स विक्रेता की पत्नी थी। ट्रॉमा सेंटर में प्राथमिक उपचार के बाद उसे समझाकर घर रवाना कर दिया। बताया गया है कि परिवार की महिलाओं के बीच विवाद होने के कारण महिला खुदकुशी करने जा रही थी। गोद में मासूम को लेकर अस्पताल गया सिपाही.. मासूम की मां को बचाने वाले सिपाहियों ने पूरी शिद्दत से अपना फर्ज निभाया। स्टेशन से मासूम बच्चे और उसकी मां को सरकारी ट्रॉमा सेंटर लाया गया। सिपाही योगेंद्र हाथों में मासूम को लिए अस्पताल पहुंचा। बच्चों को किसी भी तरह की चोट नहीं आई। लोग दोनों सिपाहियों की प्रशंसा कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी