नवागत डीएम ने संभाला चार्ज, बोलीं, चुनावी तैयारियों पर दिया जोर

फीरोजाबाद, जागरण संवाददाता। नवागत डीएम सेल्वा कुमारी जे ने सोमवार सुबह पदभार ग्रहण कर लिया। इसके बाद उन्होंने सभागार में ही फरियादियों की समस्याओं को सुना। इसके बाद अधिकारियों के साथ बैठक की और चुनावी तैयारियों पर जोर दिया। कहा, मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर लिया जाए। खामियां होने पर दुरुस्त करा ली जाएं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 11:23 PM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 11:23 PM (IST)
नवागत डीएम ने संभाला चार्ज, बोलीं, चुनावी तैयारियों पर दिया जोर
नवागत डीएम ने संभाला चार्ज, बोलीं, चुनावी तैयारियों पर दिया जोर

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: नवागत डीएम सेल्वा कुमारी जे ने सोमवार सुबह पदभार ग्रहण कर लिया। इसके बाद उन्होंने लोस चुनाव के लिए तैनात सभी नोडल, जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ बैठक की। उन्होंने अधिकारियों से दस दिन में कानून व्यवस्था का प्लान बनाने के निर्देश दिए।

कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में उन्होंने अधिकारियों से कहा कि अब सभी चुनावी मोड में आ जाएं। क्षेत्रों में भ्रमण कर बूथों का गंभीरता से निरीक्षण करें। हर बूथ पर सेक्टर मजिस्ट्रेट का मोबाइल नंबर लिखा होना चाहिए। यदि कोई मतदान केंद्र पुरानी इमारत में है तो उसे पास के नए भवन में स्थापित कराएं। संवेदनशील बूथों के आसपास के लोगों से संपर्क रखें, शरारती लोगों की पहचान करें। हर मतदान केंद्र पर मोबाइल फोर्स की तैनाती की जाएगी।

डीपीआरओ को सभी बूथों पर सफाई एवं फॉ¨गग के निर्देश दिए। सभी एसडीएम से कहा कि शस्त्र की दुकानों में कारतूस एवं गोदामों का निरीक्षण करें। निर्वाचन कार्य में लापरवाही पर तत्काल कार्रवाई होगी। बैठक में सीडीओ नेहा जैन, सिटी मजिस्ट्रेट प्रियंका ¨सह, सभी एसडीएम, तहसीलदार एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

कलक्ट्रेट में फरियादियों से मिलीं:

इटावा से स्थानांतरित होकर आईं 2006 बैच की आइएएस सेल्वा कुमारी इससे पहले कासगंज, एटा समेत अन्य जिलों में डीएम रह चुकी हैं। सुबह आठ पहुंचकर कार्यभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने कलक्ट्रेट में नजारत का निरीक्षण किया। सुबह नौ बजे से 11 बजे तक कलक्ट्रेट सभागार में फरियादियों की समस्याएं सुनीं। बुजुर्ग एवं दिव्यांगों को कार्यालय तक आने में होने वाली परेशानी को देखते हुए उन्होंने सभागार में ही जनसुनवाई करने का फैसला किया है।

न्याय सहायक की हालत बिगड़ी:

सभागार में बैठक के दौरान न्याय सहायक की तबियत खराब हो गईं। उन्हें साथी कर्मचारियों ने कुर्सी पर बिठाकर पानी पिलाया। सूत्रों के अनुसार डीएम ने न्याय सहायक को स्वस्थ होने तक अवकाश पर जाने के निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी