सौ करोड़ से अधिक का लेनदेन प्रभावित

हड़ताल के चलते नहीं लगा क्लीयरेंस हाउस अटक गए चेक -कर्मचारियों ने पीएनबी पर केंद्र सरकार के खिलाफ की नारेबाजी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 06:03 AM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 06:03 AM (IST)
सौ करोड़ से अधिक का लेनदेन प्रभावित
सौ करोड़ से अधिक का लेनदेन प्रभावित

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ गुरुवार को बैंक, डाकघर, इनकम टैक्स सहित अन्य विभागीय कर्मचारियों ने जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किए। कर्मचारियों के आंदोलन के चलते लोगों को मुश्किल का सामना करना पड़ा। हड़ताल के चलते एसबीआइ को छोड़कर अन्य बैंक शाखाओं पर सुबह से ताले लटके रहे। बैंकों में क्लीयरेंस हाउस भी नहीं लगा। इससे एक दिन में करीब सौ करोड़ से अधिक लेन-देन प्रभावित हुआ। वहीं धन निकासी सहित जरूरी कार्य के लिए बैंक पहुंचे लोग गेट से वापस लौटने को मजबूर दिखे।

यूपी बैंक एम्प्लाइज यूनियन के बैनर तले सुबह 11 बजे बैंक कर्मचारी सुहाग नगर स्थित पीएनबी शाखा पर एकत्रित हुए। बैंक अधिकारी संगठन के एचएल गौतम ने कहा कि बैंक जमा राशि पर ब्याज दर में वृद्धि की जाए तथा खराब ऋणों की वसूली सख्ती से की जाए। विनोद कुमार, शिव कुमार, अविनाश शर्मा ने निजीकरण, बैंकों में नए स्टाफ की भर्ती करने, पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करने की प्रमुखता से मांग उठाई। यूपी बैंक एम्प्लाइज यूनियन के जिला सचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि सरकार अपनी विभिन्न योजनाओं को बैंकों में लागू कर रही है, लेकिन स्टाफ की तैनाती नहीं की जा रही। ग्राहक संतुष्ट न होने के कारण स्टाफ की छवि ग्राहकों में खराब हो रही है। सरकार ने जल्द हमारी मांगें नहीं मानी तो आंदोलन तेज किया जाएगा। मौके पर मनीष यादव, आकाश कुमार, जितेंद्र वर्मा, रघुवीर सिंह, राजकुमार, श्याम बाबू, अनुज प्रकाश, उमेश कुमार, विजय कुमार, विष्णु प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे। -एटीएम ने भी दिया धोखा, कैश निकासी के लिए भटके लोग: बैंक कर्मचारियों की हड़ताल के चलते गुरुवार को कई एटीएम खाली नजर आए। स्टेशन रोड, आगरा गेट, जैन नगर, सुहाग नगर, जलेसर रोड सहित अन्य स्थलों पर दोपहर में लोग एटीएम से कैश निकासी के लिए भटकते दिखे।

-डाकघरों पर भी पड़े रहे ताले, नहीं हुआ कामकाज: आल इंडिया नेशनल एम्प्लाइज एसोसिएशन के अध्यक्ष केसी आर्या के नेतृत्व में डाककर्मियों ने पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करने, महंगाई भत्ते पर लगी रोक हटाने सहित दस सूत्रीय मांगों को लेकर एक दिवसीय काम बंद हड़ताल की। मुख्य गेट पर ताला डालकर कर्मचारी सुबह से सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। मौके पर रवि राठौर, सुदेश यादव, गुलाब सिंह, प्रवेंद्र सिंह, श्याम बाबू आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी