मंडलायुक्त ने फोन पर जानी शिकायत निस्तारण की हकीकत

टूंडला संपूर्ण समाधान दिवस में आइजी के साथ पहुंचे शिकोहाबाद में एसएसपी और एडीएम ने सुनीं शिकायतें।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Feb 2021 06:09 AM (IST) Updated:Wed, 17 Feb 2021 06:09 AM (IST)
मंडलायुक्त ने फोन पर जानी शिकायत निस्तारण की हकीकत
मंडलायुक्त ने फोन पर जानी शिकायत निस्तारण की हकीकत

जागरण टीम, फीरोजाबाद: टूंडला तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में आइजी के साथ पहुंचे मंडलायुक्त आगरा ने फरियादियों को फोन कर शिकायत निस्तारण की हकीकत जानी। वहीं शिकोहाबाद में एसएसपी व एडीएम ने शिकायतें सुनीं।

मंडलायुक्त आगरा अमित कुमार, आइजी ए सतीश गणेश सुबह 11 बजे टूंडला तहसील पहुंचे। उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी दी कि शिकायत निस्तारण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। सलेमपुर नगला खार निवासी हरीमोहन द्वारा अवैध कब्जे की शिकायत पर मंडलायुक्त ने लेखपाल को मौके पर जाकर कार्रवाई के निर्देश दिए। मंडलायुक्त ने निस्तारित की गई शिकायतों के संबंध में शिकायतकर्ताओं से फोन पर बात की। उन्होंने निस्तारण से संतुष्टि जताई। समाधान दिवस में आई 46 शिकायतों में से एक भी निस्तारण नहीं हो सका। मौके पर एसपी सिटी मुकेश चंद्र मिश्र, एसडीएम राजेश कुमार वर्मा, तहसीलदार डा. गजेंद्र पाल सिंह उपस्थित रहे।

शिकोहाबाद तहसील में लगे संपूर्ण समाधान दिवस में एसएसपी अजय कुमार पांडेय व एडीएम आदित्य प्रकाश श्रीवास्तव के सामने 55 शिकायतें आईं। यदुवंश नगर निवासी ओमपाल सिंह, अरुण कुमार, उदयवीर सिंह ने जमीन पर कब्जा करने, रामवती ने आवास दिलाने, मेहरा कालोनी निवासी राजेश कुमार पेयजल समस्या से संबंधित शिकायत दर्ज कराई। मौके पर मात्र तीन शिकायतों का ही निस्तारण हो सका। तहसीलदार अमित कुमार, सीओ बल्देव सिंह खनेड़ा, थाना प्रभारी सुनील कुमार तोमर सहित प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।

-----------

तहसील के गेट पर सुभाष सेवा समिति ने दिया धरना

संवाद सहयोगी, शिकोहाबाद: तहसील में एक तरफ संपूर्ण समाधान दिवस चल रहा था। वहीं उसके बाहर शिकायतों के निस्तारण से असंतुष्ट लोग प्रशासन के खिलाफ धरने पर बैठे थे। सुभाष सेवा समिति ने आरोप लगाया कि समाधान दिवस के नाम पर जनता से धोखा किया जा रहा है।

समिति अध्यक्ष विनोद यादव की अध्यक्षता में पदाधिकारियों ने सुबह दस बजे तहसील के गेट धरना शुरू किया। उनका कहना था कि जिला प्रशासन ने मनमाना रवैया अपना रखा है। समाधान दिवस में शिकायत करने वालों का उत्पीड़न किया जाता है। पीड़ित लोग तहसील दिवस, थाना दिवस व जनसुनवाई पोर्टल पर जमीनों पर कब्जे सहित अन्य शिकायत करते हैं। इसमें छोटी-मोटी समस्याओं को छोड़कर अन्य का फर्जी निस्तारण कर शासन को रिपोर्ट भेज दी जाती है।

मुख्यमंत्री के नाम एडीएम को सौंपे ज्ञापन में पदाधिकारियों ने मांग की कि संपूर्ण समाधान दिवस की प्रासंगिकता बनी रहे, इसके लिए शिकायतों का सही निस्तारण किया जाए। फर्जी शिकायत निस्तारण करने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए। मौके पर राजेश कुमार, सर्वेश कुमार, शिवकुमार शर्मा, सुरेंद्र पाल सिंह, छोटेलाल, महावीर सिंह, सुनहरी लाल आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी