मतदान के दौरान मलकपुर और लुहारी गांव में फायरिग, हंगामा

मतदान के दौरान मलकपुर व लुहारी गांव में एक बूथ के सामने प्रधान पद के उम्मीदवार समर्थकों ने एक गांव में फायरिंग की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:36 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:36 AM (IST)
मतदान के दौरान मलकपुर और  लुहारी गांव में फायरिग, हंगामा
मतदान के दौरान मलकपुर और लुहारी गांव में फायरिग, हंगामा

जेएनएन, बागपत: मतदान के दौरान मलकपुर व लुहारी गांव में एक बूथ के सामने प्रधान पद के उम्मीदवार समर्थकों में मारपीट के बाद हंगामा हो गया। दोनों गांव में प्रधानों के समर्थकों ने हवाई फायरिग भी की, जिससे वहां भगदड़ मच गई थी। पुलिस ने लाठियां फटकार कर लोगों को खदेड़ा। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है।

मलकपुर गांव में एक बूथ के सामने प्रधान पद के दो उम्मीदवारों के समर्थकों में हाथापाई हो गई थी। इसके बाद दोनों उम्मीदवार भी मौके पर पहुंच गए। इसी बीच एक उम्मीदवार के समर्थक ने तमंचे से हवाई फायरिग कर दी, जिससे वहां भगदड़ मच गई। पुलिस ने लाठियां फटकार कर हंगामा कर रहे लोगों को खदेड़ दिया और पूछताछ के लिए कई लोगों को हिरासत में लेकर कोतवाली आ गई। उधर, लुहारी गांव में भी एक बूथ के सामने दो उम्मीदवारों के समर्थकों के बीच वोट डालने को लेकर कहासुनी और हंगामा हुआ। यहां भी एक उम्मीदवार के समर्थक ने हवाई फायरिग की। पीड़ित उम्मीदवार का भाई जान बचाने के लिए एक मकान में घुस गया। आरोपितों ने उक्त मकान में घुसकर तोड़फोड़ कर दी। गुराना गांव में भी दो बार दो उम्मीदवारों के समर्थकों के बीच कहासुनी और गाली गलौज हुई। कोतवाल अजय कुमार शर्मा ने बताया कि मलकपुर गांव में हवाई फायरिग का मामला सामने आया है। लुहारी गांव में दो पक्षों में कहासुनी हुई थी। चार लोगों को पूछताछ के लिए कोतवाली लाया गया है।

मतदाताओं का हौसला नहीं डिगा पाई कड़ी धूप व गर्मी

जागरण संवाददाता,बागपत : त्रिस्तरीय चुनाव पंचायत में मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह व उमंग देखने को मिला। कड़ी धूप व भीषण गर्मी भी वोटरों के हौसले को डिगा नहीं पाई। अधिकांश मतदान केंद्रों पर छाया की व्यवस्था न होने पर चिलचिलाती धूप में मतदाता घंटों लाइन में खड़े रहे और अपने नंबर का आराम से इंतजार करते रहे।

मतदान सोमवार सुबह सात बजे शुरू हुआ, लेकिन निर्धारित समय से एक-एक घंटा पहले वोटर मतदान केंद्रों पर पहुंच गए थे और लाइन में लग गए थे। मतदान प्रक्रिया में देरी होती देख कई बूथ पर तो मतदाताओं ने पीठासीन अधिकारी व कर्मचारी से कहा कि सर मतदान का समय हो गया है, जल्द मतदान शुरू कराओ। जैसे-जैसे दिन निकलता गया, वैसे-वैसे बूथों के बाहर मतदाताओं की लंबी लाइन लगती चली गई। वहीं, अधिकांश महिलाएं चूल्हा-चौका करने के बाद जत्थे के रूप में मतदान करने पहुंचीं। 38 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान पर वोटर बूथों के बाहर घंटों लाइन में खड़े रहे।

---पहले काम करेंगे, फिर डालेंगे वोट

ग्राम शिकोहपुर में सुबह 11.15 बजे दो किसान ओमवीर सिंह व शिवकुमार बैलों के हल से ईख की फसल की निराई कर रहे थे। गांव में मतदान हो रहा था। जानकारी की तो किसानों ने कहा कि मतदान भी जरूरी है और खेत में काम करना भी। वह पहले अपना खेत का काम करेंगे, फिर मतदान। एक भट्ठे के मजदूर आस मोहम्मद ने कहा कि काम नहीं करेंगे तो खाएंगे क्या। इसी तरह गेहूं की फसल की कटाई करने वाले कई किसानों ने कहा। जो काम पूरा होने के बाद वोट डालने गए।

---

कहीं बूथ खाली तो कहीं पर उमड़ी भीड़

सरूरपुर, काठा समेत कई गांवों के मतदान केंद्र पर कोई बूथ खाली तो किसी पर भीड़ उमड़ी दिखाई दी।

chat bot
आपका साथी