शहर में लाकडाउन , गांवों में सजी चौपाल

कोरोना संक्रमण नहीं चुनाव पर होती रहीं चर्चा ग्रामीण बोले सावधानी से ही जाएगा कोरोना।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 06:02 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 06:02 AM (IST)
शहर में लाकडाउन , गांवों में सजी चौपाल
शहर में लाकडाउन , गांवों में सजी चौपाल

संवाद सहयोगी, फीरोजाबाद: कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए रविवार को शहर में लाकडाउन रहा, लेकिन गांव-गांव चुनावी चौपाल लगी रहीं। जिन पर कोरोना संक्रमण नहीं बल्कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव पर चर्चा होती नजर आई।

एक तरफ शहर में जहां लाकडाउन का सन्नाटा था। वहीं सुबह 11 बजे सदर ब्लाक के गांव जमालपुर स्थित अन्नू मेडिकल स्टोर के बाहर मार्केट के ग्रामीणों की चौपाल लगी थी। बरामदे में बिना मास्क लगाए ग्रामीण बैठे थे। ग्रामीणों से लाकडाउन के बारे में चर्चा शुरू हुई तो अतर सिंह बोले कि अभी गांव में चुनाव चल रहा है। पहले चुनाव देखेंगे, फिर कोरोना का उपाय भी कर लेंगे। इसी क्रम में सतीश चंद्र बघेल बोले कि पिछली बार गांवों में कोरोना संक्रमण के मरीज बहुत कम निकले थे। इस बार भी आस-पास के गांवों में एक भी मरीज नहीं है।

सुबह 11.30 बजे गाजीपुर में भी लोग सड़क किनारे एक बरामदा में बैठे थे। यहां ग्रामीण शारीरिक दूरी और मास्क लगाए चुनाव पर चर्चा कर रहे थे। सिद्ध प्रकाश का कहना था, कि कोरोना शहरी क्षेत्र में अधिक फैल रहा है। ग्रामीण अंचल अभी इससे अछूता है। कोरोना से बचने के लिए लोगों को स्वयं दो गज की दूरी, मास्क और सैनिटाइजर की सावधानी बरतनी होगी, तभी इस महामारी से निजात पा सकते हैं। वहीं सुधाकर शर्मा, सुरेंद्र चंद्र का कहना था, कि अभी तो सिर्फ चुनाव पर चर्चा चल रही है। जारी रहा प्रचार: लाकडाउन के बाद भी पंचायत चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशी रविवार को अपने अपने तरीके से प्रचार करते रहे। रैली और भंडारे तो नहीं किए, लेकिन मतदाताओं से व्यक्तिगत संपर्क किया।

chat bot
आपका साथी