LIVE Firozabad Corona News Update: संक्रमित शिक्षक का वीडियो वायरल, बोला भेजा जाए सैफई

LIVE Firozabad Corona News Update शुक्रवार देर रात आए थे छह नये केस। कुल 312 हैं संक्रमित। स्वस्थ्य होकर कोविड हॉस्पिटल से भाजयुमो नेता समेत 15 पहुंचे घर।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 11:03 AM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 05:59 PM (IST)
LIVE Firozabad Corona News Update: संक्रमित शिक्षक का वीडियो वायरल, बोला भेजा जाए सैफई
LIVE Firozabad Corona News Update: संक्रमित शिक्षक का वीडियो वायरल, बोला भेजा जाए सैफई

फीरोजाबाद, जेएनएन। शनिवार सुबह शिक्षक में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद दोपहर मेें उसका वीडियाेे सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। शिक्षा विभाग के संयुक्‍त निदेशक के नाम भेजे गए इस संदेश में शिक्षक कह रहे हैं कि मैं पॉजिटिव हूं। मेरा अच्‍छी जगह इलाज करवाया जाए। सैफई भिजवाने का कष्‍ट करें। आपकी बड़ी कृपा होगी। मेरी जान बचा लें।   

दरअसल जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले हर दिन डरा रहे हैं। शनिवार को आई रिपोर्ट में बोर्ड की उत्‍तर पुस्तिका मूल्‍यांकन करने वाले शिक्षक में संक्रमण की पुष्टि हुई है। शिकोहाबाद के पथवारी मुहल्‍ले के रहने वाले शिक्षक ने फीरोजाबाद में कॉपियां जांची थीं। सीएमओ ने सुबह फोन कर स्‍वजनों को जानकारी दी। इसके कुछ ही देर बाद संक्रमित शिक्षक को लेने के लिए एंबुलेंस पहुंच गई। साथी शि‍क्षकों हड़कंप मच गया है। शुक्रवार देर रात छह और नये केस आए थे। अब शिक्षक के पॉजिटिव आने के बाद अब जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 312 पर पहुंच गया है।

पिछले चौबीस घंटे में संक्रमित पाए गए लोगों ने नगर निगम के 25 वर्षीय ठेका सफाई कर्मी का नाम भी शामिल है। यह शहर में चलाए गए सैनिटाइजेशन अभियान में शामिल था। सिरसागंज सीएचसी के पांच कर्मचारियों में से एक कोरोना पॉजिटिव पाया गया। शहर के न्यू रामगढ़ निवासी 32 वर्षीय युवक और संत नगर निवासी 13 वर्षीय किशोरी के अलावा हाथवंत क्षेत्र के गांव संदलपुरा निवासी 21 वर्षीय महिला, शहर के आजाद नगर निवासी 32 वर्षीय युवक, तिलक नगर निवासी 60 वर्षीय वृद्ध, तथा नगला बरी निवासी महिला की रिपोर्ट संक्रमित मिली। महिला को दो जून को गंभीर हालत में सरकारी ट्रॉमा सेंटर से सैफई रेफर किया गया था, जहां शुक्रवार को मौत हो गई। मौत के पहले आई रिपोर्ट में वे पॉजिटिव पाई गई थीं। सैफई से देर शाम शव भिजवाया गया। महिला के पति और परिवार के सदस्यों को क्वारंटाइन किया जाएगा। डीएम चंद्रविजय सिंह ने बताया कि शुक्रवार को 15 संक्रमित स्वस्थ्य होकर घर वापस भेजे गए। लोग सावधानी बरतें।

सिरसागंज और शिकोहाबाद अस्पताल में शुरू हुआ कामकाज

सिरसागंंज और शिकोहाबाद अस्पताल में शुक्रवार को सेनेटाइजेशन कराया गया। इन दोनोंं अस्पतालों में शनिवार सुबह से कामकाज शुरू हो गया। बता दें कि यहां काम करने वाले कुछ स्वास्थ्य कर्मियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद इन दोनों अस्पतालों को गुरुवार को बंद करा दिया गया था। वहीं सिरसागंज सीएचसी का एक कर्मचारी पॉजिटिव पाए जाने के बाद फिर से हलचल तेज हो गई। कर्मचारी के पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी के बाद अध्यापक नगर की रास्तों को सील कर दिया गया है। एसडीएम देवेंद्र सिंह ने बताया कि यहां रहने वालों को घर पर ही रहने की हिदायत दी गई है। स्वास्थ्य कर्मी के परिवार वालों को क्वारंटीन कराया जा रहा है।

जनपद में शुक्रवार को कोरोना एक नजर में

- कुल संक्रमितों की संख्या---- 312

- कुल लिए गए सैंपल----------5456

- सैंपलों की मिली रिपोर्ट-------5116

- ठीक हुए मरीजों की संख्या----217

- कुल हुई मृत्यु----------------18

- सैंपल रिपोर्ट का इंतजार------340

- एक्टिव केसों की संख्या-------66 

chat bot
आपका साथी