संयुक्त सचिव ने पढ़ाया स्वच्छता का पाठ, दिलाई शपथ

शनिवार को संयुक्त सचिव मनीराम ने जिला मुख्यालय पर सभी निकायों के अधिशासी अधिकारियों के साथ बैठक शहरों को स्वच्छ करने के निर्देश दिए। अपने-अपने क्षेत्र के हर वार्ड में स्वच्छता समिति के गठन की जानकारी ली। संयुक्त सचिव ने कहा कि सरकार की मंशा गांव से लेकर शहर को स्वच्छ बनाने की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 10:42 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 11:14 PM (IST)
संयुक्त सचिव ने पढ़ाया स्वच्छता का पाठ, दिलाई शपथ
संयुक्त सचिव ने पढ़ाया स्वच्छता का पाठ, दिलाई शपथ

जेएनएन, फीरोजाबाद: शनिवार को संयुक्त सचिव मनीराम ने जिला मुख्यालय पर सभी निकायों के अधिशासी अधिकारियों के साथ बैठक शहरों को स्वच्छ करने के निर्देश दिए। अपने-अपने क्षेत्र के हर वार्ड में स्वच्छता समिति के गठन की जानकारी ली।

संयुक्त सचिव ने कहा कि सरकार की मंशा गांव से लेकर शहर को स्वच्छ बनाने की है। स्वच्छ सर्वेक्षण कार्य में लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगी। रैलियों को माध्यम से बच्चों को भी जागरुक करें। एडीएम अतुल ¨सह, ईओ विमलापति, रामपाल ¨सह, आलोक रंजन, संदीप भार्गव, दलवीर ¨सह व पंकज कुमार मौजूद रहे।

एका :नगर पंचायत अध्यक्ष मायादेवी सागर की अध्यक्षता में कार्यालय पर स्वच्छ वार्ड प्रतिस्पर्धा में रैली निकाली गई। जो रामपुर चौराहा महर्षि परशुराम शिक्षण संस्थान से सविता नगर, रावत मुहल्ला, मुख्य बाजार होती हुई नगर पंचायत कार्यालय पर संपन्न हुई। यहां बैठक में ईओ विमला पति ने सफाई कर्मचारियों से कहा कि यदि वे चाहेंगे तो पूरे जिले में एका का नाम होगा। लेखाधिकारी वीरेश्वर दयाल, डॉ. मनोज कटारा, बलबीर लोधी, अर¨वद कुमार, आशू लोधी, थाना अध्यक्ष फूलचंद मौजूद रहे।

शिकोहाबाद: शहर में स्वच्छता रैली एवं जन जागरूकता अभियान कार्यक्रम पाली इंटर कॉलेज में हुआ। इसमें शहर को पूर्व में हुए सर्वेक्षण की तरह जिले में प्रथम स्थान दिलाने पर चर्चा हुई। एसडीएम जैनेंद्र ¨सह, पालिकाध्यक्ष मुमताज बेगम, ईओ रामपाल यादव, अब्दुल वाहिद, डॉ. एके आहूजा, केडी शर्मा, मंजर उल वासै, राजेश गुप्ता, डॉ. रजनी यादव, मधुलता यादव और दीपक औहरी मौजूद रहे।

कार्यक्रम में रखा स्वच्छता का ध्यान:

पाली इंटर कॉलेज शिकोहाबाद में आयोजित कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा। स्वल्पाहार में मिला खाना खाने के बाद पैकेट कूड़ेदान में डाले। पालिका और मुस्कान ज्योति के कर्मचारियों ने कूड़ा उठाकर गाड़ी में डलवा दिया।

chat bot
आपका साथी