सिरसागंज में संसार ग्रुप पर आयकर सर्वे, मची रही खलबली

संवाद सहयोगी सिरसागंज इटावा रोड पर संसार साबुन निर्माता के यहां आयकर विभाग ने सर्वे किया है। पुलिस के साथ पहुंची टीम ने बुधवार दोपहर से गुरुवार देर रात तक जांच पड़ताल जारी रही। इस दौरान कारोबारी और कर्मचारियों से अलग अलग पूछताछ की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 10:55 PM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 10:55 PM (IST)
सिरसागंज में संसार ग्रुप पर आयकर सर्वे, मची रही खलबली
सिरसागंज में संसार ग्रुप पर आयकर सर्वे, मची रही खलबली

संवाद सहयोगी, सिरसागंज: इटावा रोड पर संसार साबुन निर्माता के यहां आयकर विभाग ने सर्वे किया है। पुलिस के साथ पहुंची टीम ने बुधवार दोपहर से गुरुवार देर रात तक जांच पड़ताल जारी रही। इस दौरान कारोबारी और कर्मचारियों से अलग अलग पूछताछ की।

जैन गली निवासी राकेश कुमार जैन पुत्र सतीश चंद्र जैन की इटावा रोड पर मंडी समिति के सामने गली रामचरन में संसार साबुन और सनशाइन डिटर्जेट की फैक्ट्री है और करहल रोड पर महावीर कोल्ड स्टोरेज भी है। बुधवार दोपहर आयकर विभाग की तीन टीमों ने एक साथ छापेमारी की। एक टीम ने घर, दूसरी ने फैक्ट्री और तीसरी ने कोल्ड स्टोर में डेरा जमा लिया। गुरुवार रात करीब 30 घंटे होने तक न तो कोई अधिकारी बाहर आया और न ही घर के किसी सदस्य को बाहर निकलने दिया। सूत्रों के अनुसार आयकर अधिकारियों ने कारोबारी के सिरसागंज के बाहर स्थित प्रतिष्ठानों पर भी छापेमारी की है। कार्रवाई में शामिल एक अधिकारी ने बताया कि कारोबारी का स्वास्थ्य खराब होने के कारण लगातार पूछताछ नहीं हो पा रही है। इस कारण विलंब हो रहा है। प्रधान आयकर आयुक्त द्वितीय जयंत मिश्रा के मार्गदर्शन में अपर आयुक्त फीरोजाबाद एके शर्मा, उपायुक्त नरेश चंद्र, आइटीओ अजय दुबे, सर्वेश कुमार गुप्ता, वीके धवन, रविंद्र गुप्ता, वीके सोनकर, अरविंद कटियार, संजय दहल, इंस्पेक्टर सोबरन सिंह, नफीस खान आदि अधिकारी मौजूद रहे। फैक्ट्री पहुंचे कर्मचारियों के परिजन

फैक्ट्री में काम करने वाले चार कर्मचारी जब बुधवार रात घर नहीं पहुंचे तो उनके परिजन परेशान हो गए। गुरुवार को वह तलाश करते हुए फैक्ट्री पहुंचे तो आयकर अधिकारियों ने उन्हें भेजने से मना कर दिया। काफी मिन्नतें करने पर दो कर्मचारियों को भेज दिया।

chat bot
आपका साथी