स्वच्छता की अलख जगाने के लिए टूंडला में बनाई मानव श्रंखला

नगर में स्वच्छता की अलख जगाने के लिए हजारों छात्र-छात्राओं ने सड़क पर मानव श्रंखला बनाई। प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 11:30 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 11:30 PM (IST)
स्वच्छता की अलख जगाने के लिए टूंडला में बनाई मानव श्रंखला
स्वच्छता की अलख जगाने के लिए टूंडला में बनाई मानव श्रंखला

संवाद सहयोगी, टूंडला: नगर में स्वच्छता की अलख जगाने के लिए हजारों छात्र-छात्राएं सड़कों पर उतरे। तहसील से लेकर दीपा का चौराहे तक मानव श्रंखला बनाई और स्वच्छता का नारा बुलंद किया। इसके बाद हजारों छात्र-छात्राओं ने स्वच्छता की शपथ ली। डीएम व सीडीओ ने बच्चों का उत्साहवर्धन किया।

मंगलवार को पालिका प्रशासन द्वारा नगर में स्वच्छ भारत सर्वेक्षण के लिए मानव श्रंखला बनाई। छात्र-छात्राएं सड़क किनारे हाथों में स्वच्छता व नशा मुक्ति के स्लोगन लिखी तख्तियां लिए नारे लगाते हुए खड़े थे। रामलीला मैदान में हुए कार्यक्रम में हजारों बच्चों ने एक साथ गंदगी न करने व दूसरों को भी सफाई के लिए प्रेरित करने की शपथ ग्रहण की। डीएम नेहा शर्मा, सीडीओ नेहा जैन, एसएसपी सचिंद्र पटेल, पालिकाध्यक्ष रामबहादुर चक ने पैदल चलकर सड़क किनारे खड़े बच्चों का उत्साहवर्धन किया। अपने साथ ही अन्य लोगों को भी सफाई के प्रति प्रेरित करने की बात कहीं। कई घंटों तक सड़क किनारे खड़े बच्चों का उत्साह देखते ही बन रहा था। डीएम ने कहा कि स्वच्छता हम सभी की जिम्मेदारी है। घर, नगर, जनपद व देश को स्वच्छ बनाने में सभी को मिलकर प्रयास करने होंगे। खुले में शौच न करें। पालिकाध्यक्ष ने बच्चों को शपथ ग्रहण कराई। संचालन प्रदीप टाइगर ने किया। ईओ विमलापति ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस दौरान सेवानिवृत सीडीओ लाखन ¨सह, ईओ विमलापति, जेई राजकुमार, मुख्य सफाई निरीक्षक संदीप भार्गव, मनीष चतुर्वेदी, नवीन कुमार, अशोक शर्मा, सभासद रक्षपाल ¨सह,आजाद जैन समेत अन्य लोग शामिल रहे। इंसेट

ये विद्यालय रहे शामिल

रेलवे इंटर कॉलेज, ठाकुर बीरी ¨सह इंटर कॉलेज, बीरी ¨सह महाविद्यालय, टूंडला पब्लिक स्कूल, एमएस सीनियर सेकेंड्री स्कूल, टाइनी टोट्स इंटर कॉलेज, ओडीवी इंटर कॉलेज, कुसमा देवी इंटर कॉलेज, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, कृषक इंटर कॉलेज पचोखरा, गुरुनानक इंटर कॉलेज, मॉर्डन पब्लिक स्कूल, शिवप्रसाद महाविद्यालय, एसएसपी हाईस्कूल आदि के बच्चों ने भाग लिया।

नाटक के जरिए बताए गंदगी के नुकसान: दिल्ली से आए कलाकारों ने नाटक के जरिए स्वच्छता, पर्यावरण संरक्षण व नशा मुक्ति का संदेश दिया। कलाकारों ने नाटक के जरिए गंदगी से होने वाली बीमारियों से अवगत कराया।

chat bot
आपका साथी