शनिवार को हाई अलर्ट, नो मैन जोन रहेगा हाईवे

-आसफाबाद से बिल्टीगढ़ तक हाईवे रहेगा नो मैन जोन कल मतदाताओं के अलावा किसी को नहीं मिलेगी एंट्री।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Jul 2021 06:03 AM (IST) Updated:Fri, 02 Jul 2021 06:03 AM (IST)
शनिवार को हाई अलर्ट, नो मैन जोन रहेगा हाईवे
शनिवार को हाई अलर्ट, नो मैन जोन रहेगा हाईवे

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: शनिवार को जिला पंचायत अध्यक्ष पद चुनाव के लिए प्रशासन हाई अलर्ट है। सुबह आठ बजे से ही आसफाबाद से बिल्टीगढ़ चौराहा तक हाईवे नो मैन जोन (मानव रहित) रहेगा। मतदाता और ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों के अलावा किसी को जिला मुख्यालय की तरफ जाने की अनुमति नहीं होगी।

अध्यक्ष की कुर्सी हासिल करने को भाजपा और सपा ने पूरा जोर लगा दिया है। अपने- अपने पाले के जिपं सदस्यों को दोनों पार्टियों के दिग्गज सुरक्षा घेरे में लिए हैं। वहीं छह सदस्यों की पुलिस को अलग अलग मुकदमों में तलाश है। मतदान के दिन किसी तरह की अनहोनी न हो सके। इसके लिए प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। मतदान के लिए जिपं सदस्य मुख्यालय पुलिस चौकी के पास से प्रवेश करेंगे। यहां पुरुष और महिला बूथ होंगे। जिनमें सदस्यों की पूरी जांच पड़ताल होगी। इसके बाद उन्हें डीएम कार्यालय की तरफ जाने दिया जाएगा।

मतदान के लिए डीएम कोर्ट में बूथ बनाया गया है। यहां तक सदस्य कलक्ट्रेट के मुख्य द्वार से प्रवेश करेंगे और वोट डालने के बाद डीएम कार्यालय के पास सीढि़यों से नीचे आएंगे। यहां से एसएसपी आफिस के सामने से सीएमओ आफिस की तरफ निकलेंगे। एडीएम आदित्य प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि जिले में धारा 144 लगी है। शनिवार को लाकडाउन भी है। इसका सख्ती से पालन कराया जाएगा। कोई भी व्यक्ति अनावश्यक रूप से नहीं घूम सकेगा। उन्होंने बताया कि आसफाबाद से बिल्टीगढ़ तक रूट डायवर्जन रहेगा। हाईवे का यह हिस्सा नो मैन जोन रहेगा।

मोबाइल, तरल पदार्थ, पेन पर रहेगी पाबंदी:

मतदान के लिए जाते समय कोई भी सदस्य अपने साथ मोबाइल, कोई शस्त्र, तरल पदार्थ, पेन और माचिस नहीं ले जा सकेंगे। मतदान के लिए कलक्ट्रेट के प्रवेश द्वार पर ही सदस्यों की चेकिग होगी। अंक में लिखनी होगी वरीयता:

मतदान के लिए सदस्यों को प्रत्याशियों का वरीयता क्रम बैंगनी रंग के पैन से अंतरराष्ट्रीय अंक (1,2) में लिखना होगा। सदस्य चाहे तो दोनों को और चाहें तो केवल एक प्रत्याशी के सामने अंक लिख सकते हैं। -बराबर निकले वोट तो लाटरी से होगा फैसला:

एडीएम ने बताया कि तीन जुलाई को सुबह 11 से दोपहर तीन बजे तक मतदान के बाद तुरंत मतगणना शुरू होगी। यदि किसी स्थिति में दोनों प्रत्याशियों को बराबर वोट मिलेंगे तो लाटरी से जीत हार का फैसला होगा। इस चुनाव में लाटरी का तरीका भी अलग है। जिस प्रत्याशी की पर्ची उठेगी उसे हारा और जिसकी पर्ची रह जाएगी उसे विजयी घोषित किया जाएगा।

-----

ये रहेगा डायवर्जन:

-नो मैन जोन आसफाबाद से मक्खनपुर के बिल्टीगढ़ तक लगभग छह किमी में सुबह आठ बजे से लागू हो जाएगा।

-शिकोहाबाद की तरफ से आने वाले सभी प्रकार के वाहन बिल्टीगढ़ से सिक्सलेन बाइपास होकर उसायनी जाएंगे।

-शिकोहाबाद से शहर आने वाले वाहन सिक्सलेन से चनौरा कट पर उतरकर कोटला रोड से होते हुए आ सकेंगे।

-शहर से शिकोहाबाद की तरफ जाने वाले वाहन आसफाबाद से पुराना बाईपास होते हुए चनौरा से सिक्सलेन बाइपास पकड़ेंगे।

-आगरा से शिकोहाबाद की तरफ जाने वाले वाहन उसायनी से सीधे सिक्सलेन बाइपास से होकर जाएंगे। हर जगह पर डायवर्जन लागू कराने के लिए पुलिस फोर्स तैनात रहेगा।

chat bot
आपका साथी