नगला पानसहाय में बुखार का प्रकोप, कई बीमार, युवक की मौत

मुहल्ले में डेंगू फैलने की अफवाह प्राइवेट डाक्टरों से भी करा रहे इलाज सीएमओ कार्यालय ने भेजी डाक्टरों की टीम कोरोना की जांच भी कराई गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 05:02 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 05:02 AM (IST)
नगला पानसहाय में बुखार का प्रकोप, कई बीमार, युवक की मौत
नगला पानसहाय में बुखार का प्रकोप, कई बीमार, युवक की मौत

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : शहर के मुहल्ला नगला पानसहाय में एक सप्ताह से बुखार का प्रकोप है। तीन दिन पहले आगरा के निजी अस्पताल में युवक की मौत भी हो चुकी है। रोगियों में कुछ का इलाज आसपास के डाक्टरों से तो कुछ शहर के निजी डाक्टरों से इलाज करा रहे हैं। जनता में डेंगू फैलने की अफवाह उड़ रही है। बीमारी की सूचना पर सीएमओ कार्यालय ने डाक्टरों की टीम को मुहल्ले में भेजा।

स्थानीय लोगों के अनुसार, बुखार के रोगी हर तीसरे घर में हैं। सीमा शर्मा, रामदेव शर्मा, सौरव शर्मा, महाराज सिंह, अमन कुमार, गीता, सीमा और अरुणा समेत कई रोगी हैं। क्षेत्रीय पार्षद पति गेंदा लाल राठौर ने बताया कि तीन दिन पहले 27 वर्षीय ओमपाल की आगरा के निजी अस्पताल में मौत हो गई थी। इसके बाद तीमारदारों में बीमारी को लेकर दहशत बढ़ गई है। पार्षद पति से जानकारी मिलने पर सीएमओ डा. नीता कुलश्रेष्ठ ने कोटला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से डाक्टरों की दो टीम को मुहल्ले में कैंप लगाकर इलाज करने के लिए भेजा। टीम ने 79 रोगियों का इलाज किया। उनमें सात लोग बुखार और बाकी अन्य बीमारियों से पीड़ित मिले। बुखार के रोगियों की मलेरिया जांच करने के लिए स्लाइड तैयार की गई है। इस मौके पर 47 लोगों का कोरोना एंटीजन टेस्ट भी किया गया। किसी की रिपोर्ट पाजिटिव नहीं मिली।

---

विद्युत तार टूटा, मची भगदड़

फीरोजाबाद: कोटला रोड स्थित नगला पानसहाय में सोमवार दोपहर 11 केवी का तार टूट कर सड़क पर जा गिरा, जिससे आसपास के लोगों में भगदड़ मच गई। गनीमत रही कि कोई तार की चपेट में नहीं आया, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।

कोटला रोड पर टापा खुर्द, नगला पानसहाय, श्रीराम कालोनी सहित आसपास के कई मुहल्लों में ग्रामीण क्षेत्र से विद्युत सप्लाई दी जाती है। यहां कई मकानों से ऊपर से 11 केवी की लाइन गुजर रही हैं। सालों पुरानी लाइनें जर्जर होने के कारण आए दिन टूट कर गिर जाती हैं। इससे कई बार लोग हादसे का शिकार हो चुके हैं। सोमवार को दोपहर ढाई बजे तार अचानक टूट कर सड़क पर जा गिरा। इससे आसपास के लोगों में भगदड़ मच गई। लोगों का कहना था कि मौके से नहीं भागते तो बड़ा हादसा हो सकता था। कुछ लोगों ने एसडीओ को फोन किया तो सबस्टेशन से सप्लाई बंद कर दी गई। शिव कुमार राठौर ने चेतावनी दी कि विद्युत विभाग द्वारा नगला पानसहाय, टापा खुर्द में मकानों के ऊपर से गुजर रही 11 केवी की लाइन जल्द नहीं हटाई गई तो क्षेत्रीय लोगों के साथ आंदोलन किया जाएगा। वहीं विद्युत विभाग के एक्सईएन वीपी सिंह चौहान ने बताया कि लोगों की सूचना पर विद्युत विभाग ने तार जोड़ने का कार्य शुरू कर दिया है।

chat bot
आपका साथी