दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

तीन घंटे में फुल हो गए वैक्सीनेशन के एक सप्ताह के स्लाट

तीन घंटे में फुल हो गए वैक्सीनेशन के एक सप्ताह के स्लाट

सुबह 10 बजे शुरू हुआ था जिले के 14 केंद्रों को आनलाइन पंजीकरण पूरे सप्ताह अब पंजीकरण नहीं करा सकेंगे टीकाकरण लक्ष्य बढ़ा।

JagranMon, 17 May 2021 06:46 AM (IST)

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ-साथ टीकाकरण के प्रति युवाओं में तेजी से विश्वास बढ़ रहा है। हालत यह है रविवार को तीन घंटे में ही एक सप्ताह के वैक्सीनेशन के सारे स्लाट बुक हो गए। अगले रविवार तक अब कोई रजिस्ट्रेशन नहीं हो सकेगा।

जिले में 10 मई से 18-44 आयु वर्ग के टीकाकरण की शुरुआत हुई थी। वैक्सीनेशन के लिए कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है। रजिस्ट्रेशन में स्लाट बुक होता है और उसके बाद वैक्सीन लगती है। 10 मई से शुरू हुए रजिस्ट्रेशन 12 मई तक फुल हो गए थे, इसके बाद कोई रजिस्ट्रेशन नहीं हो सका। रविवार को अवकाश की वजह से टीकाकरण केंद्र बंद थे। स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार सुबह 10 बजे स्लाट की बुकिग शुरू की गई। दोपहर एक बजे तक सुहाग नगरी के सभी टीकाकरण केंद्रों के स्लाट फुल हो गए। एक बजे के बाद किसी केंद्र के लिए बुकिग नहीं कराई जा सकी। स्थिति यह है कि एक सप्ताह तक सभी स्लाट बुक हैं।

---

18 प्लस का वैक्सीनेशन लक्ष्य बढ़ाया: 10 मई से शुरू हुए 18 प्लस के वैक्सीनेशन के लिए प्रतिदिन 2400 डोज लगाने का लक्ष्य तय किया गया था। हालांकि छह दिन तक चले वैक्सीनेशन में लक्ष्य पूरा नहीं हो पाया, जबकि सभी स्लाट बुक थे। वहीं अब रोज का लक्ष्य बढ़ाकर 3350 कर दिया गया है। 'रविवार सुबह कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन खोले गए थे। तीन दिनों में अगले शनिवार तक के सभी स्लाट बुक हो गए हैं। अब अगले रविवार को फिर से रजिस्ट्रेशन खोले जाएंगे। इस दौरान लक्ष्य भी बढ़ाया गया है।'

डा.एके श्रीवास्तव , जिला प्रतिरक्षण कार्यक्रम अधिकारी

अब तक 18 प्लस को वैक्सीनेशन

10 मई- 1954

11 मई-1981

12 मई-1914

13 मई -1909

14 मई-1876

15 मई-1789

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.