दो दिन बाद बहाल हो सकी मुख्यालय की दूरसंचार व्यवस्था

नालबंद चौराहे के निकट कट गई थीं डेढ़ दर्जन केबल दूसरे दिन भी जोड़ने में लगी रही दूरसंचार विभाग की टीम।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 05:25 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 05:25 AM (IST)
दो दिन बाद बहाल हो सकी मुख्यालय की दूरसंचार व्यवस्था
दो दिन बाद बहाल हो सकी मुख्यालय की दूरसंचार व्यवस्था

-नालबंद चौराहे के निकट कट गई थीं डेढ़ दर्जन केबल

-दूसरे दिन भी जोड़ने में लगी रही दूरसंचार विभाग की टीम

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: नगर निगम ठेकेदार की लापरवाही के चलते नालबंद चौराहे के निकट शुक्रवार की रात बीएसएनल का चैंबर टूटने व डेढ़ दर्जन से अधिक केबल कटने से 100 से अधिक फोन बंद हो गए थे। दो दिन चले प्रयास के बाद रविवार को जिला मुख्यालय की दूरसंचार व्यवस्था बहाल हो सकी।

बाजार में लगने वाले जाम व अतिक्रमण की समस्या दूर करने के लिए नगर निगम द्वारा मुख्य बाजार का चौड़ीकरण कराया जा रहा है। इसमें फुटपाथ पर कलर इंटरलाकिग, व्हाइट पट्टी व केटआइ लगाने पर करीब दो करोड़ का बजट खर्च हो रहा है। ठेकेदार द्वारा धीमी गति से काम कराया जा रहा है, जिससे व्यापारियों के साथ आमजन को आवागमन में परेशानी हो रही है।

बाजार में जमीन के अंदर बिछी बीएसएनएल, पानी, सीवर लाइनें क्षतिग्रस्त न हों। इसके लिए ठेकेदार को मजदूरों से सड़क खोदाई करवाने के आदेश दिए गए हैं, लेकिन ठेकेदार ने शुक्रवार की रात में जेसीबी से खोदाई कार्य शुरू करा दिया, जिससे नालबंद पुलिया के निकट दूरसंचार विभाग का चैंबर टूट गया। साथ ही 12 कापर व आधा दर्जन फाइबर की केबल कट गई। इससे जिला मुख्यालय रसूलपुर, नया रसूलपुर, नालबंद, हाजीपुरा सहित आसपास क्षेत्र में सौ से अधिक फोन बंद हो गए।

दूरसंचार विभाग के कर्मचारी दो दिन से लगातार केबल जोड़ने में जुटे हुए हैं। एसडीओ आलोक पचौरी ने बताया कि अभी काम पूरा होने में तीन-चार दिन और लगेंगे।

chat bot
आपका साथी