कोरोना काल में उद्योगों को बढ़ावा देने का काम कर रही सरकार

उप्र व्यापारी कल्याण को उपाध्यक्ष ने सुनीं व्यापारियों की समस्याएं भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ ने क्लब में किया व्यापार गोष्ठी का आयोजन।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 05:53 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 05:53 AM (IST)
कोरोना काल में उद्योगों को बढ़ावा देने का काम कर रही सरकार
कोरोना काल में उद्योगों को बढ़ावा देने का काम कर रही सरकार

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ द्वारा द्वारा शुक्रवार को फीरोजाबाद क्लब में व्यापार गोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें उद्यमी व व्यापारियों ने अपनी समस्याएं रखीं।

मुख्य अतिथि उप्र व्यापारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष मनीष गुप्ता ने ने कहा कि उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा एनसीआर में फेयर लगाए जा रहे हैं, जिससे उद्यमी को निश्शुल्क स्टाल उपलब्ध कराए जा रहे हैं। प्रदेश में बनने वाले प्रमुख उत्पाद सरकारी विभागों में 25 फीसद उत्पादन खरीदना अनिवार्य किया है। सिडीकेट के उपाध्यक्ष अनिल जैन पिकी ने कहा कि कोरोना काल में हजारों मजदूरों का रोजगार छिन चुका है। टीटीजेड में नए उद्योग लगाने व क्षमता विस्तार पर प्रतिबंध लगा है, जिससे उद्योग का विकास पूरी तरह थम गया है। गैस न मिलने के कारण नई इकाइयां चालू नहीं हो पा रहीं। हमारी मांग है कि लघु उद्योगों को प्राथमिकता देते हुए नेचुरल गैस दिलाई जाए, जिससे प्रतीक्षारत इकाइयां चालू हो सकें। उप्र व्यापार मंडल के वरिष्ठ महामंत्री रीतेश अग्रवाल ने कहा कि व्यापारी कल्याण बोर्ड में संगठन के प्रदेश अध्यक्ष वीएस गुप्ता को उचित स्थान दिया जाए, जिससे व्यापारियों की समस्या का जल्द निदान हो सके।

chat bot
आपका साथी