रात में जेनरेटर चलवाकर भरवाई पानी की टंकी

ट्रांसफारमर खराब होने के कारण शाम से विद्युत आपूर्ति हुई प्रभावित पेयजल संकट बढ़ने की संभावना पर दौड़े जलकल के अधिकारी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:03 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:03 AM (IST)
रात में जेनरेटर चलवाकर भरवाई पानी की टंकी
रात में जेनरेटर चलवाकर भरवाई पानी की टंकी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: दक्षिण क्षेत्र में गढ़ैया टंकी भरने के लिए रखा ट्रांसफारमर गुरुवार की शाम अचानक खराब हो गया, जिससे टंकी नहीं भर पा रही थी। आपरेटर की सूचना पर जलकल विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। देर रात तक विद्युत आपूर्ति सुचारू न होने पर जेनरेटर चलवा कर टंकी भरवाई।

मुहल्ला गढ़ैया में सालों पुरानी पानी की टंकी बनी हुई है। इससे छोटी छपैटी, बड़ी छपैटी, नंदराम चौक, चंद्रवार गेट, कोटला मुहल्ला, कटरा पठानान, कटरा सुनारान, नई बस्ती, बजरिया, अट्टा वाला मुहल्ला सहित डेढ़ दर्जन मुहल्लों में गंगाजल की आपूर्ति होती है। गुरुवार की शाम करीब पांच बजे टंकी भरने के लिए रखे ट्रांसफारमर में खराबी आ गई। आपरेटर की सूचना पर विद्युत विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर ट्रांसफारमर की जांच की, लेकिन रात नौ बजे तक विद्युत आपूर्ति सुचारू नहीं हो सकी। क्षेत्र में पेयजल संकट को देखते हुए आपरेटर ने विभागीय अधिकारियों को अवगत कराया। जलकल महाप्रबंधक आरबी राजपूत ने मौके पर पहुंच कर टंकी भरने के लिए रात में जेनरेटर की व्यवस्था कराई, जो रात एक बजे चालू हो सका। सुबह तक टंकी भरने व सुचारू गंगाजल की आपूर्ति होने पर अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

-लोगों को किया जागरूक, बर्बाद न करें गंगाजल:

जलकल विभाग द्वारा शहर में गंगाजल की बर्बादी रोकने के लिए शहर में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तीसरे दिन अधिकारियों ने वार्ड तीन नगला मिर्जा बड़ा व बौद्ध नगर में अभियान चलाया। टीम में शामिल अधिकारियों ने गली-मुहल्लों में घूमकर लोगों को जागरूक किया। गलियों में खुले 15 कनेक्शन काट कर बंद किए।

chat bot
आपका साथी