ननि के पंप से जबरन डीजल भरवा ले गए उपसभापति

गाड़ी में सवार थे चार पार्षद कर्मचारियों को धमकाने का आरोप वर्कशाप में पार्षदों का हंगामा नगरायुक्त ने दिए मुकदमे के आदेश।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 06:41 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 06:41 AM (IST)
ननि के पंप से जबरन डीजल भरवा ले गए उपसभापति
ननि के पंप से जबरन डीजल भरवा ले गए उपसभापति

जागरण संवाददाता, फिरोजाबाद: शनिवार को नगर निगम बोर्ड के उपसभापति अपनी इनोवा गाड़ी में निगम के डीजल पंप से जबरन 20 लीटर डीजल भरवा ले गए। मामले की जानकारी पर कुछ पार्षदों ने वर्कशाप पहुंच कर हंगामा किया। नगरायुक्त ने एफआइआर दर्ज कराने के आदेश दिए हैं।

मामला दोपहर डेढ़ बजे का है। उपसभापति योगेश शंखवार, पार्षद मुनेंद्र यादव, गेंदालाल राठौर के साथ जल-कल परिसर स्थित वर्कशाप में पेट्रोल पंप पर पहुंचे। कर्मचारियों से अपनी प्राइवेट गाड़ी इनोवा क्रिस्टा में 20 लीटर डीजल डालने को कहा। आरोप है कि इन्कार करने पर कर्मचारियों से हाथापाई की गई। इसके बाद वह गाड़ी में डीजल भरवा कर चले गए। मामले की जानकारी होने पर पार्षद विजय शर्मा, पार्षद प्रतिनिधि कृष्ण मुरारी अग्रवाल, मनोज यादव, नामित पार्षद आशीष यादव वर्कशाप जा पहुंचे। पार्षद प्रतिनिधि कृष्ण मुरारी अग्रवाल का कहना था कि यह घटना शर्मनाक है। मामले में कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। सीसीटीवी खराब, कार्यप्रणाली पर सवाल:

नगर निगम द्वारा संचालित वाहनों के लिए वर्कशाप में साल भर पहले फिलिग स्टेशन खोला गया। सुरक्षा की ²ष्टि से वहां सीसीटीवी कैमरे और एलइडी लगवाई गई। उपसभापति द्वारा जबरन डीजल भरवाने की मामले में जब फुटेज की जरूरत हुई, तो पता चला कि सीसीटीवी खराब पड़े हैं। मेरी गाड़ी पार्षद मुनेंद्र यादव, गेंदालाल राठौर व अन्य दो लोग लेकर गए थे। मैं उस समय गाड़ी में नहीं था। गाड़ी में डीजल भरवाने का मामला मेरे में संज्ञान में नहीं है। -योगेश शंखवार, उपसभापति

- पेट्रोल पंप पर तैनात कर्मचारियों ने उपसभापति द्वारा गाड़ी में जबरन डीजल भरवाने की शिकायत की है। मामले में जेएसओ और तीन पार्षदों के खिलाफ जेडएसओ को एफआइआर दर्ज कराने के आदेश दिए हैं।

- प्रेरणा शर्मा, नगर आयुक्त

chat bot
आपका साथी