जागरण के अभियान में पौधारोपण को उत्साहित है गांव की नई सरकार

ग्राम प्रधानों की अगुवाई में खोदे जा रहे गड्ढे चार जुलाई को सभी ग्राम पंचायतों में होगा रोपण।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 10:55 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 10:55 AM (IST)
जागरण के अभियान में पौधारोपण को उत्साहित है गांव की नई सरकार
जागरण के अभियान में पौधारोपण को उत्साहित है गांव की नई सरकार

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: दैनिक जागरण के आओ रोपें अच्छे पौधे अभियान के तहत जिले की सभी ग्राम पंचायतों में चार जुलाई को हजारों पौधे रोपे जाएंगे। इस अभियान को लेकर गांव की नई सरकार उत्साहित है। ग्राम प्रधानों की अगुवाई में गड्ढे खोदने का काम तेजी से चल रहा है।

प्रधानों का कहना है कि वे गांवों को हराभरा रखने के लिए अधिक से अधिक संख्या में पौधे लगाने के साथ ही उनके संरक्षण की व्यवस्था भी करेंगे। जिला पंचायत राज अधिकारी ने पौधारोपण को लेकर एक सप्ताह पहले ही पत्र जारी कर दिया था। इसके बाद गड्ढे खोदने का काम शुरू हो गया। कहीं सौ तो कहीं एक हजार से अधिक गड्ढे खोदे जा चुके हैं। चार जुलाई को गांवों में उत्सव जैसा माहौल देखने को मिलेगा।

---

हमने अपनी ग्राम पंचायतों में 1100 गड्ढे खोदवा दिए हैं। दो जुलाई से पहले पौधे भी मंगा लिए जाएंगे। जागरण के अभियान में गांव का हर सदस्य शामिल होगा।

-आराधना देवी, प्रधान बैजुआ खास, अरांव

----

- पेड़ हमारे जीवन रक्षक हैं। जागरण के साथ गांव में एक हजार पौधे पंचायत घर, स्कूल परिसर, अंत्येष्टि स्थल और सड़कों के किनारे रोपे जाएंगे। गड्ढे खोद लिए गए हैं।

- मिथलेश यादव, प्रधान मौढ़ा

-----

पेड़ प्राण वायु के साथ ही हमें औषधियां और लकड़ी देते हैं। इस महत्व को ध्यान में रखते हुए दैनिक जागरण के साथ चार जुलाई को अधिक से अधिक पौधे लगाए जाएंगे।

- यतीश कुमार, प्रधान सोफीपुर

----

-कोरोना से मृत लोगों की याद में चार जुलाई को सभी ग्राम पंचायतों में दैनिक जागरण के सहयोग से पौधारोपण किया जाएगा। इस संबंध में निर्देश पहले ही जारी कर दिए गए हैं।

- नीरज कुमार सिन्हा, डीपीआरओ

chat bot
आपका साथी