आज से रात नौ बजे तक खुलेंगे बाजार, रेस्टोरेंट

डीएम ने जारी की गाइडलाइन उल्लंघन पर होगी कार्रवाई शनिवार रविवार की साप्ताहिक बंदी अभी रहेगी जारी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 11:02 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 11:02 AM (IST)
आज से रात नौ बजे तक खुलेंगे बाजार, रेस्टोरेंट
आज से रात नौ बजे तक खुलेंगे बाजार, रेस्टोरेंट

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: सोमवार से सभी दुकानें और बाजार रात नौ बजे तक खुल सकेंगे। होटल और रेस्टोरेंट भी 50 फीसद क्षमता के साथ खुलेंगे, लेकिन शनिवार और रविवार की साप्ताहिक बंदी अभी जारी रहेगी। इस संबंध में रविवार को डीएम ने गाइडलाइन जारी की। कहा, इसका उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई होगी।

कोरोना की दूसरी लहर का कहर जैसे जैसे कम हो रहा है, लोगों की जीवनचर्या रफ्तार पकड़ रही है। शासन- प्रशासन भी उसी के अनुसार छूट दे रहा है। डीएम चंद्र विजय सिंह ने बताया कि जिले में कंटेनमेंट जोन के बाहर सभी दुकानें और बाजार अब सुबह सात से रात नौ बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है। रेस्टोरेंट और होटल के अंदर के ईटिग प्वाइंट्स भी इस अवधि में खुलेंगे, लेकिन उन्हें बीच की कुर्सियां खाली रखनी होंगी। संचालकों को पल्स आक्सीमीटर, थर्मामीटर और कोविड हेल्प डेस्क की व्यवस्था करनी होगी।

मिठाई, स्ट्रीट फूड और फास्ट फूड की दुकानों पर बैठकर या खड़े होकर खाने की अनुमति नहीं होगी। सरकारी और गैर सरकारी कार्यालय अब पूरी क्षमता से खुलेंगे, लेकिन हेल्प डेस्क की अनिवार्यता रहेगी। माल खोलने की अनुमति दी गई है, लेकिन सिनेमा हाल, स्टेडियम, स्वीमिग पूल और जिम अभी बंद रहेंगे। शादी समारोहों में 50 लोगों की अनुमति:

डीएम ने बताया कि शादी समारोहों में अब खुले या बंद स्थानों पर अब एक बार में 50 लोग शामिल हो सकेंगे, लेकिन आयोजकों को कोरोना प्रोटोकाल का पालन करना होगा। धर्मस्थलों पर एक बार में एक स्थान पर पांच से अधिक लोग इकट्ठा नहीं हो सकेंगे। साप्ताहिक बंदी के दिन खुली रहीं दुकानें:

एक तरफ शासन प्रशासन बाजारों में ढील दे रहा है, दूसरी तरफ लोगों में लापरवाही बढ़ती जा रही है। रविवार को सुहाग नगर, महावीर नगर, जैन नगर, करबला, नई बस्ती, लेबर कालोनी, रामनगर, संत नगर, जलेसर रोड, तिलक नगर, बोधाश्रम, दम्मामल नगर, हनुमान गंज, दुर्गा नगर, नगला बरी, जाटवपुरी सहित अन्य मुस्लिम आबादी के क्षेत्रों में दिन भर जनरल स्टोर, रेडीमेड, स्टेशनरी, मोबाइल, इलेक्ट्रानिक्स, वाहन रिपेयरिग सेंटर सहित अन्य दुकानें खुलीं। इस दौरान दुकानों पर लोगों की भीड़ भी जुटी रही। इस दौरान न तो पुलिस कोई प्रयास करती नजर आई और न वे 40 अधिकारी दिखाई दिए जिन्हें डीएम ने बाजारों में गाइडलाइन का पालन कराने के लिए तैनात किया है।

chat bot
आपका साथी