जल संकट पर जनता संग धरने पर बैठे पार्षद

रामलीला टंकी से चौकी गेट में कई दिन से नहीं पहुंच रहा पानी जीएम के लिखित आश्वासन के बाद लोगों ने समाप्त किया धरना।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 06:31 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 06:31 AM (IST)
जल संकट पर जनता संग धरने पर बैठे पार्षद
जल संकट पर जनता संग धरने पर बैठे पार्षद

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : भीषण गर्मी में वार्ड 23 चौकी गेट की जनता 18 दिन से बूंद-बूंद पानी को तरस रही है। जल संकट पर शनिवार को जलकल विभाग में क्षेत्रीय जनता के साथ भाजपा पार्षद भी धरने पर बैठ गए, जिससे विभागीय अधिकारियों में खलबली मच गई।

चौकी गेट में रामलीला टंकी से पेयजल की सप्लाई होती है। पिछले कई दिनों से घरों में पानी न पहुंचने से लोग काफी परेशान हैं। पार्षद मोहित अग्रवाल द्वारा नगर आयुक्त व जीएम जलकल से लिखित शिकायत की गई, लेकिन समस्या का कोई हल नहीं हो सका। क्षेत्र में पेयजल संकट को लेकर दोपहर 12 बजे पार्षद क्षेत्रीय जनता के साथ जलकल विभाग पहुंचे। यहां जलकल विभाग के गेट पर धरना शुरू कर दिया। पार्षद द्वारा कार्यालय में धरने से विभागीय अधिकारियों में खलबली मच गई। एक्सईएन तारकेश्वर नाथ पांडेय तुरंत बाहर आए। उन्होंने पार्षद को धरने से उठाने का प्रयास किया, लेकिन वह धरने से नहीं उठे। लोगों का कहना था कि हम लोग 18 दिन से पानी के लिए परेशान हैं। जब तक अधिकारी लिखित में समस्या समाधान का आश्वासन नहीं देते, तब तक हम लोग धरना देते रहेंगे। एक्सईएन ने टंकी प्रभारी के नाम लिखित में सुबह-शाम आधा घंटे पहले सप्लाई खोलने का आदेश जारी किया, उसके बाद ही लोगों ने धरना समाप्त किया। मौके पर ऊषा जैन, कुसुमलता, प्रमिला जैन, भगवान देवी, राधा जैन, मंजू, सरिता, राधा, अंशुल, लकी, आशीष, दीपक, रजत आदि उपस्थित रहे। - हमारे घर में कोई बड़ा बच्चा भी नहीं है, जो बाहर से पानी भर कर ला सके। गर्मी के मौसम में कई दिन से पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है।

- सुनीता जैन - पिछले 20 दिन से घर में एक बूंद पानी नहीं आया है, जिससे काफी परेशान हैं। क्षेत्र में प्राइवेट सबमर्सिबल से पानी भरकर किसी तरह गुजारा कर रहे हैं।

- राधा कुशवाहा

chat bot
आपका साथी