गर्मी में गंगाजल को तरस रही चौकी गेट की जनता

रामलीला टंकी से पिछले 18 दिनों से नहीं पहुंच रहा पानी पेयजल संकट पर पार्षद ने किया भूख हड़ताल का ऐलान।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 05:29 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 05:29 AM (IST)
गर्मी में गंगाजल को तरस रही चौकी गेट की जनता
गर्मी में गंगाजल को तरस रही चौकी गेट की जनता

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: सुहागनगरी में भीषण गर्मी के सीजन में वार्ड 23 चौकी गेट में हजारों की आबादी बूंद-बूंद गंगाजल को तरस रही है। समस्या निदान के लिए जलकल विभाग के अधिकारियों को ज्ञापन भी दिए गए, लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों ने कोई संज्ञान नहीं लिया। अधिकारियों की मनमानी के खिलाफ क्षेत्रीय पार्षद ने भूख हड़ताल का ऐलान किया है।

जल निगम द्वारा दो साल पहले रामलीला टंकी से हनुमान गंज, दुर्गा नगर, सरक्यूलर रोड होते हुए चौकी गेट तक गंगाजल की लाइन बिछाई गई है। पूरी लाइन जगह-जगह लीकेज होने के कारण आए दिन पेयजल का संकट बढ़ जाता है। लोगों का कहना है कि चौकी गेट का क्षेत्र ऊंचा होने के कारण रामलीला टंकी से क्षेत्र में पानी देरी से पहुंचता है। इसके चलते टंकी से आधा घंटे पहले चौकी गेट की सप्लाई खोली जाती थी, लेकिन कुछ पार्षदों ने मिलकर चौकी गेट की पहले सप्लाई खोलने पर रोक लगा दी है। इसके चलते 18 दिनों से पूरे क्षेत्र में गंगाजल की सप्लाई ठप हो गई है। घरों में पानी न आने पर प्यास बुझाने के लिए लोग खाली बर्तन लेकर इधर-उधर भटक रहे हैं। क्षेत्र में प्राइवेट सबमर्सिबल से पानी भरने को मजबूर हैं। पेयजल समस्या का निदान न होने से लोगों में आक्रोश पनप रहा है।

- पेयजल समस्या के निदान लिए सात जून को जलकल महाप्रबंधक से मिलकर लिखित शिकायत की गई, लेकिन अब तक समस्या का समाधान नहीं हुआ है। पेयजल समस्या के निदान के लिए शनिवार को जनता के साथ जलकल विभाग में धरना दिया जाएगा।

मोहित अग्रवाल, पार्षद - चौकी गेट में टंकी से पानी न पहुंचने की शिकायत मिली है। लोगों की समस्या को देखते हुए जल्द पेयजल समस्या का स्थाई निदान कराया जाएगा।

- आरबी राजपूत, जीएम जलकल

chat bot
आपका साथी