जिपं सदस्यों पर दबाव बनाने को कार्रवाई का हथकंडा

आबकारी ठेकेदार और एक अधिकारी की बातचीत का आडियो वायरल पार्टी विशेष के पक्ष में मतदान के लिए ऊपर से दबाव की हो रही बात।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 06:37 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 06:37 AM (IST)
जिपं सदस्यों पर दबाव बनाने को कार्रवाई का हथकंडा
जिपं सदस्यों पर दबाव बनाने को कार्रवाई का हथकंडा

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव में राजनैतिक पार्टियां सदस्यों की घेराबंदी में जुटी हैं। उन पर दबाव बनाने के लिए सदस्यों पर कार्रवाई का हथकंडा भी अपनाया जा रहा है। शनिवार को आबकारी ठेकेदार और एक अधिकारी के बीच हुई बातचीत का एक आडियो वायरल हुआ है।

पांच मिनट के आडियो में क्षेत्र के एक जिला पंचायत सदस्य के भाई और आबकारी विभाग के एक अधिकारी बात करते सुनाई दे रहे हैं। वे कह रहे हैं कि काफी समय से बुलाने के बाद भी वह (ठेकेदार) मिलने नहीं आए। ठेकेदार ने पूछा कि क्या आप कल घर भी गए थे। दूसरी तरफ से सहमति जताते हुए कहा हां बाबू जी मिले थे। उन्होंने कहा था कि आज आओगे। क्या बताएं. बहुत प्रेशर है यार।

जवाब में ठेकेदार कहता है कि सर अब कुछ नहीं हो सकता। मैं कई साल से आपका लाइसेंसी हूं। आप पहले कहते तो बात खराब नहीं होने देता। अधिकारी कहते हैं कि बात तो बहुत पहले की थी। रामवीर को भेजा भी था। हां सर, जिस दिन वो आए थे उससे पहले ही दूसरी तरफ से बात हो गई थी। अधिकारी कहते हैं कि देख लो बहुत प्रेशर है डीएम साहब और मंत्री का। डेढ़ गुना फायदे में रहोगे। सर पैसा हर चीज नहीं होती। सम्मान भी देखा जाता है। दूसरी तरफ से बातचीत हो गई है। अब भैया हैं भी नहीं। वो परिवार के साथ कहीं चले गए हैं।

----

सत्ता का दुरुपयोग कर रही भाजपा : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एडवोकेट धर्म सिंह यादव का कहना है कि भाजपा सत्ता का दुरुपयोग कर रही है। ईट भट्ठों पर भी दबाव बनाने के लिए ही पिछले दिनों गलत तरीके से कार्रवाई की गई। अब शराब ठेकेदारों पर भी कार्रवाई का दबाव बनाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी