ग्राम पंचायत सदस्यों के चुनाव में शांतिपूर्ण मतदान, 64.96 फीसद पड़े वोट

94 पदों के लिए 44 बूथों पर डाले गए वोट मतगणना सोमवार को कई बूथों पर लगी रही कतार ब्लाकों में रखी गई मतदान पेटियां।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 06:35 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 06:35 AM (IST)
ग्राम पंचायत सदस्यों के चुनाव में शांतिपूर्ण मतदान, 64.96 फीसद पड़े वोट
ग्राम पंचायत सदस्यों के चुनाव में शांतिपूर्ण मतदान, 64.96 फीसद पड़े वोट

जागरण टीम, फीरोजाबाद: ग्राम पंचायत सदस्य के 94 पदों के लिए जिले के 44 बूथों पर शनिवार को मतदान हुआ। इसमें कहीं उत्साह देखा गया तो कहीं मतदाताओं ने खास रुचि नहीं दिखाई। कुल 64.96 फीसद मतदान हुआ। मतपेटियों को संबंधित ब्लाकों में बनाए गए स्ट्रांग रूम में रखवा दिया गया है। मतगणना 14 जून को होगी।

जिले में 29 अप्रैल को हुए पंचायत चुनाव के बाद भी ग्राम पंचायत सदस्य के 3367 पद खाली रह गए थे। इन्हें भरने के लिए छह जून से फिर नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई। इसमें अधिकांश पदों पर निर्विरोध निर्वाचन हो गया, लेकिन 94 पदों पर एक से अधिक प्रत्याशी होने के शनिवार को मतदान कराया गया। फीरोजाबाद, शिकोहाबाद, मदनपुर और एका के 44 मतदान केंद्र और इतने ही बूथों पर सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ।

दोपहर एक बजे तक तेज धूप और गर्मी के बाद भी फीरोजाबाद के नगला चूरा के साथ ही कई अन्य बूथों पर मतदाताओं की कतार लगी नजर आई। दोपहर को मौसम बदलने के बाद मतदाताओं की संख्या और मतदान की गति बढ़ी। मतदान शांतिपूर्ण कराने के लिए तहसीलों के अधिकारी बूथों का जायजा लेते रहे। शाम छह बजे मतदान समाप्ति के बाद मतपेटियों को संबंधित ब्लाक परिसर में बनाए गए स्ट्रांग रूम में रखवाया गया। यह काम रात नौ बजे तक चला। एडीएम आदित्य प्रकाश ने बताया कि मतगणना 14 जून को ब्लाक कार्यालयों में ही सुबह आठ बजे से होगी।

-----

- सक्रिय रहे प्रधान

अपने समर्थक प्रत्याशियों को जिताने के लिए नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान भी सक्रिय रहे। वोटर को उनके घर से लाकर मतदान केंद्र तक लाने और वापस छोड़ने की जिम्मेदारी भी निभाई।

------

कहां कितना हुआ मतदान

ब्लाक -- मतदान फीसद

फीरोजाबाद -- 67.32

शिकोहाबाद -- 69.77

मदनपुर -- 51.76

एका -- 71

------

chat bot
आपका साथी