पुल बनने के बाद शहर से कटा लाइनपार क्षेत्र

रेलवे ने स्थाई रूप से बंद किया लेबर कालोनी फाटक पैदल निकलने को भी नहीं छोड़ी जगह हर कोई परेशान।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 06:14 AM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 06:14 AM (IST)
पुल बनने के बाद शहर से कटा लाइनपार क्षेत्र
पुल बनने के बाद शहर से कटा लाइनपार क्षेत्र

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: लाइनपार क्षेत्र को शहर से जोड़ने के लिए लेबर कालोनी फाटक पर बनवाया गया ओवर ब्रिज (पुल) ही अब क्षेत्रीयजनों के लिए शहर से कटने का कारण बन गया है। राहगीरों के लिए सीढि़यां बनवाए बिना फाटक को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है, जिससे अब पैदल चलने वालों को डेढ़ से दो किलोमीटर घूम कर जाना पड़ रहा है।

इन दिनों प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना से राशन कार्डो पर मुफ्त राशन का वितरण हो रहा है। लेबर कालोनी में रहने वाले दर्जनों कार्डधारक फाटक पार नेहरू नगर में राशन की दुकान से राशन लेते हैं। पहले कार्डधारक फाटक पैदल पार करके चले जाते थे। अब रास्ता बंद होने से उन्हें डेढ़ किमी घूमकर जाना पड़ रहा है। वहां से राशन सिर पर लाद कर लाना हर किसी के लिए मुश्किल है।

रविवार की सुबह कारखाने, नेहरू नगर, सुहागनगर, हिमांयूपुर जाने वाले कई लोग फाटक तक आकर परेशान हो उठे। फाटक तो बंद था ही कंटीले तार भी दूर तक लगे थे, जिससे कोई निकल न सके। वहीं रेलकर्मी फाटक के हिस्से में सड़क यातायात के लिए पटरियों के किनारे लगी सीमेंट की टाइल उखाड़ रहे थे।

क्षेत्रीयजनों का कहना है कि पुल पर फाटक के पास ही पैदल चढ़ने और उतरने के लिए जगह तो छोड़ी गई है लेकिन सीढि़यां नहीं बनाई गई हैं। इस कारण पैदल चलने वालों को काफी परेशानी हो रही है।

--

2011 में रेलवे ने जिला प्रशासन को इसी शर्त पर ओवर ब्रिज बनाने की अनुमति दी थी कि ब्रिज बनने के बाद फाटक को पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। ये काम सेतु निगम का है कि वह पब्लिक के लिए पुल पर चढ़ने के लिए सीढि़यां बनाकर दे।

- युवी सिंह, सहायक मंडल अभियंता रेलवे

chat bot
आपका साथी