देखो सरकार, यहां के हालात, लाकडाउन बेअसर और जाम ही जाम

कोटला रोड पर सुबह मंडी समिति में उमड़ी भीड़ घंटों फंसे रहे वाहन जरूरी चीजों के साथ अब कचौड़ी की ठेल पर उमड़ रहे लोग खुलीं दुकानें।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 06:28 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 06:28 AM (IST)
देखो सरकार, यहां के हालात, लाकडाउन बेअसर और जाम ही जाम
देखो सरकार, यहां के हालात, लाकडाउन बेअसर और जाम ही जाम

फोटो-एक, दो, तीन

- कोटला रोड पर सुबह मंडी समिति में उमड़ी भीड़, घंटों फंसे रहे वाहन

- जरूरी चीजों के साथ अब कचौड़ी की ठेल पर उमड़ रहे लोग, खुलीं दुकानें जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: कोरोना पर लगाम कसने को सरकार भले ही लाकडाउन बढ़ाती जा रही हो, लेकिन शहर में इसका कोई मतलब नहीं रह गया है। यहां आवश्यक वस्तुओं के साथ अन्य दुकानें भी खुलना शुरू हो गई हैं। लोगों की आवाजाही बेलगाम हो चुकी है। इससे बाजारों और सड़कों पर अब जाम की स्थिति बनने लगी है।

दैनिक जागरण की टीम ने सरकार द्वारा सात दिन का लाकडाउन और बढ़ाने के बाद शहर का जायजा लिया। कोटला रोड मंडी समिति में लाकडाउन के नियमों की पूरी तरह धज्जियां उड़ती मिलीं। मंडी के अंदर और बाहर भीड़ थी। कई लागे मास्क तक नहीं लगाए थे। सुबह नौ बजे वाहनों की अत्यधिक आवाजाही से यहां जाम लग गया। इसके बाद दस बजे तक यहीं स्थिति रही।

कोटला चुंगी, सर्विसलेन और सुभाष तिराहा पर भी कहीं ऐसा नहीं लग रहा था कि यहां लाकडाउन की बंदिशें हैं। लोग बेरोकटोक आ जा रहे थे। आटो चालक क्षमता से अधिक सवारियां बिठा रहे थे और खुद मास्क भी नहीं लगाए थे। गांधी पार्क चौराहा के निकट दस बजे अंग्रेजी शराब की दुकान खुली थी तो उससे सटी नमकीन, पानी और आमलेट की दुकान भी सज गई। रोडवेज बस स्टैंड के सामने और सुहाग नगर चौराहा पर सर्विसलेन के किनारे मिठाई की दुकान पर लोग कचौड़ी का नाश्ता करते नजर आए।

---

बेवजह घूमते नजर आए लोग

शहर में ये नजारा तब दिखाई दिया जब रविवार होने के कारण सभी सरकारी दफ्तर, बैंक, डाकघर, सरकारी अस्पताल की ओपीडी बंद थी। रविवार को चूड़ी कारखाने और अधिकांश प्राइवेट चिकित्सकों के क्लीनिक भी बंद रहते हैं। लोगों को सरकार ने केवल जरूरी काम से ही घर से बाहर आने जाने की अनुमति दी है, लेकिन बहुत से लोग जान का खतरा होने के बाद भी गलत फायदा उठा रहे हैं और प्रशासन भी कोई सख्ती नहीं कर रहा है।

---

शटर बंद, लेकिन रहता है ग्राहक का इंतजार

सदर बाजार में अलग ही नजारा था। यहां अधिकांश दुकानें तो बंद थीं, लेकिन बंद शटर के बाहर लोग बैठे नजर आए। कुछ देर इंतजार करने पर पता चला कि वे दुकानदार और कर्मचारी हैं जो ग्राहक के आने का इंतजार कर रहे हैं। ग्राहक आते ही शटर उठाकर या गोदाम से सामान दे देते हैं। इस दौरान कोरोना से बचाव के नियमों का पालन भी नहीं करते।

------

मंडी में पीएसी के साथ पहुंची उत्तर पुलिस

रविवार सुबह मंडी में उमड़ी भीड़ और जाम के फोटो इंटरनेट मीडिया के जरिए जिले के आला अधिकारियों तक भी पहुंचे। इसके बाद पुलिस हरकत में आई। इंस्पेक्टर उत्तर पीएसी के साथ वहां पहुंचे। इसके बाद यातायात को नियंत्रित करने के साथ ही लापरवाही कर रहे लोगों के काफी संख्या में चालान भी काटे गए। जिससे वहां अफरातफरी मच गई।

---

जहां भी उल्लंघन की शिकायतें आ रही हैं, वहां कार्रवाई की जा रही है। कोटला मंडी पर पुलिस के साथ पीएसी भेजी गई थी। मनमानी करने वालों पर सख्ती बढ़ाई जाएगी।

- हरिमोहन सिंह, सीओ सिटी

chat bot
आपका साथी